बरेली: अफीम तस्करी के खुलासे को लेकर वृद्ध महिला ने लगाए पुलिस पर गंभीर आरोप, SSP से लगाई न्याय की गुहार 

बरेली: अफीम तस्करी के खुलासे को लेकर वृद्ध महिला ने लगाए पुलिस पर गंभीर आरोप, SSP से लगाई न्याय की गुहार 

बरेली, अमृत विचार। एक महिला ने पुलिस पर पूरे परिवार को अफीम तस्करी के आरोप में गिरफ्तार करने का आरोप लगाया है। इस मामले में पीड़ित परिवार की वृद्ध महिला ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए एसएसपी से न्याय की गुहार लगाई है। सोमवार को इस घटना को लेकर एसपी सिटी ने एक प्रेस वार्ता भी की थी।

क्या है मामला ?
थाना आंवला के ग्राम लक्ष्मीपुर निवासी 60 वर्षीय रामदेई ने बताया कि उनके पास भारत सरकार केंद्रीय स्वापक ब्यूरो द्वारा अफीम पोस्त को चीरा लगाकर रस निकालते हुए अफीम के उत्पादन के लिए अफीम पोस्त की खेती करने का लाइसेंस है। जिसमें 16 किलो 350 ग्राम कच्ची अफीम फसल सत्र 2022-23 में. लाइसेंस के आधार पर एकत्र कर उनके घर में रखी हुई थी। लेकिन, 19 फरवरी को रात में करीब 11:35 बजे  थाना प्रभारी एएनटीएफ थाना मेरठ मंडल मेरठ गलत सूचना पाकर उनके घर में घुस आए।

जिसमें उनके घर में रखी कच्ची अफीम को अवैध बताकर जब्त कर लिया और उनका घरेलू सामान गैस सिलेंडर, चूल्हा, मोबाइल, अफीम तौलने का कांटा, सोने के आभूषण व 3,27,000 रुपए  नकद व 1,23,000 रुपए नकद के साथ महिला के बेटे कल्याण, दीपक, नवल और बेटे की बहू कमलेश व हीरालाल उर्फ नन्हे व गवेन्द्र को पकड़कर आंवला थाने ले आए। 

इसके बाद करीब 12 घंटे तक इन सब लोगों को थाने में बंधक बनाकर रखा और एक फर्जी मुकदमा पुलिस द्वारा तैयार किया गया। जिसके आधार पर इन सब लोगों को कोर्ट में एनडीपीएस एक्ट के तहत पेश किया गया, जो कि बिल्कुल निराधार है और मनगढ़ंत तथ्यों पर आधारित है। उनके द्वारा पुलिस को अपना लाइसेंस केंद्रीय नारकोटिक्स ब्यूरो कार्यालय जिला अफीम अधिकारी बाराबंकी द्वारा अधिकृत लाइसेंस दिखाया, पर पुलिस ने लाइसेंस को झूठा बताते हुए फाड़ दिया और उनसे अपशब्द बोले और उनके साथ गलत व्यवहार किया।

पुलिस उनके परिवार के लोगों को फर्जी तरीके से पकड़कर जेल भेज दिया गया। पुलिस द्वारा उनके घर में रखी हुई अफीम को जब्त कर लिया गया और गलत तरीके से अफीम व स्मैक दिखाकर परिवार को जेल भेज दिया। जबकि कच्ची अफीम उन्होंने  नारकोटिक्स ब्यूरो कार्यालय में जमा करने के लिए रखी हुई थी। इस घटना का न तो पुलिस के पास गवाह है और न ही कोई साक्षी है। पीड़िता ने कहा कि पुलिस द्वारा किया गया कृत्य मेरे घर में लूट करने का कृत्य है। इस मामले में बुधवार को महिला ने एसएसपी से न्याय की गुहार लगाई है।

ये भी पढ़ें- बरेली : शादी का झांसा देकर विधवा व अंधी महिला से करता रहा शारीरिक शोषण, पीड़िता ने लगाई न्याय की गुहार