America: स्कूल में रोजाना तलाशी से परेशान छात्र ने की गोलीबारी, कार के मिला शव

America: स्कूल में रोजाना तलाशी से परेशान छात्र ने की गोलीबारी, कार के मिला शव

डेनवर। अमेरिका के डेनवर हाई स्कूल में बुधवार को एक 17 वर्षीय छात्र ने दो प्रशासकों को गोली मारकर घायल कर दिया। इसके बाद इसी छात्र की कार के समीप उसी रात एक शव पाया गया । हालांकि, अधिकारियों ने अभी तक शव की पहचान नहीं की है। अधिकारियों ने बताया कि छात्र के व्यवहार के कारण स्कूल में रोजाना उसकी तलाशी ली जाती थी। लेकिन बुधवार को गोलीबारी के समय वहां कोई अधिकारी नहीं था।

अधिकारियों के मुताबिक, प्रशासकों पर हमले के बाद 17 वर्षीय संदिग्ध भाग गया था। डेनवर पुलिस ने संदिग्ध छात्र की पहचान ऑस्टिन लायल के रूप में की थी। डेनवर हेल्थ अस्पताल के प्रवक्ता हीथर बर्क ने बताया कि घायल प्रशासकों में से एक प्रशासक को बुधवार दोपहर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। वहीं, दूसरे प्रशासक की हालत गंभीर बनी हुई है। हमला करने वाले आरोपी छात्र का वाहन डेनवर से लगभग 50 मील (80 किलोमीटर) दक्षिण-पश्चिम में एक दूरस्थ पहाड़ी क्षेत्र में पाया गया। 

पार्क काउंटी शेरिफ टॉम मैकग्रा ने बताया कि पार्क काउंटी में बेली के छोटे शहर के पास बुधवार रात कार के पास एक शव बरामद हुआ। ढुलमुल सुरक्षा को लेकर आलोचना का सामना कर रहे डेनवर स्कूल के अधिकारियों ने कहा कि वे शहर के पब्लिक हाई स्कूलों में सशस्त्र अधिकारियों की तैनाती करवाएंगे। 

स्कूल में लगातार हिंसा, तालाबंदी और एक छात्र की हत्या के बाद ईस्ट हाई स्कूल के छात्रों ने इस महीने की शुरुआत में कोलोराडो कैपिटल में रैली निकाली थी। वहीं, बुधवार को स्कूल परिसर में जुटे छात्रों के माता-पिता ने बच्चों की सुरक्षा के पर्याप्त उपाय नहीं करने के लिए अधिकारियों को दोषी ठहराया। पुलिस ने लायल की जानकारी देने वालों के लिए 2,000 डॉलर तक का इनाम देने की घोषणा की है।

अमेरिका में कार दुर्घटना में छह लोगों की मौत 

अमेरिकी राज्य मैरीलैंड में एक कार के राजमार्ग कार्य क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से छह लोगों की मौत हो गयी। मैरीलैंड राज्य पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी। प्रारंभिक जांच के अनुसार, एक भूरे रंग की कार अस्थायी रूप से रखी गई जर्सी की दीवारों के बीच यात्रा करते हुए कार्य क्षेत्र में घुस गयी और कई निर्माण श्रमिकों को टक्कर मारने के बाद पलट गयी। 

आपातकालीन चिकित्सा सेवा कर्मियों ने घायलों में से छह को घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया गया। मृतकों की पहचान अब तक नहीं की जा सकी है। कार का चालक बाल-बाल बच गया और उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बताया कि चालक की पहचान नहीं हो सकी है और दुर्घटना की जांच की जा रही है। मैरीलैंड के गवर्नर वेस मूर ने बुधवार दोपहर ट्वीट किया कि उनका कार्यालय स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में है और स्थिति की निगरानी करना जारी रखेगा।

ये भी पढ़ें:- अमेरिका : कैलिफोर्निया में जातिगत भेदभाव के खिलाफ विधेयक पेश, कई संगठनों ने की प्रशंसा

ताजा समाचार

2023 में 28.2 करोड़ लोग भूख से तड़पने को हुए मजबूर, गाजा में भीषण अकाल...UN की रिपोर्ट में हुआ खुलासा
प्रयागराज: चिता की ठंडी राख पर हो रही सुकून की खेती, कछारी इलाकों में खेती कर चला रहे परिवार
शादी खूबसूरत मिलन है और बड़ी जिम्मेदारी भी : मीरा देओस्थले 
Unnao: घर पर संदिग्ध परिस्थितियों में हुआ विस्फोट; पिता-पुत्री समेत चार गंभीर रूप से झुलसे, जिला अस्पताल में भर्ती
चुनाव आयोग का एक्शन, आचार संहिता उल्लंघन मामले में BJP और कांग्रेस को नोटिस...मांगा जवाब
यूपी रोडवेज का बड़ा फैसला, यात्रियों को सफर में मिलेंगी स्वास्थ्य सुविधाएं-पैसेंजर बोले-Good news