हल्द्वानी: सीओ सिटी बोले...पंजाब की तरह राज्य को भी नशे के गिरफ्त में करने का षड्यंत्र

नोडल अधिकारी डॉ एचएस भाकुनी ने दी विद्यार्थियों को नशे से दूर रहने की सलाह

हल्द्वानी: सीओ सिटी बोले...पंजाब की तरह राज्य को भी नशे के गिरफ्त में करने का षड्यंत्र

एमबीपीजी में नशा मुक्त उत्तराखंड अभियान की गोष्ठी

हल्द्वानी, अमृत विचार। एमबीपीजी कॉलेज में नशा मुक्त उत्तराखंड अभियान के अंतर्गत  शुक्रवार को एक जागरूकता गोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीओ सिटी भूपेंद्र सिंह धौनी थे।

उन्होंने नशा मुक्त समाज के बारे में पुलिस, आम आदमी और युवाओं की भागीदारी पर चर्चा की। साथ ही पंजाब का उदाहरण देते हुए उन्होंने सीमा के उस पार से पंजाब को नशीले पदार्थों का हब बनाने को षड्यंत्र करार दिया। कहा कि पंजाब की तरह हमारे राज्य को भी नशे की गिरफ्त में लाने का षड्यंत्र चल रहा है इससे युवाओं को बचना चाहिए और जो युवा भटक कर नशे की गिरफ्त में आ गए हैं उनको  मुख्यधारा में जोड़कर इस दलदल से बाहर लाना चाहिए।

कहा यदि कोई नशे का अवैध कारोबार कर रहा है तो उसकी तत्काल सूचना पुलिस को दें या अपने कॉलेज के एंटी ड्रग क्लब के नोडल अधिकारी को इसके बारे में सूचित करें। कार्यक्रम में एनएसएस के लगभग डेढ़ सौ विद्यार्थी थे। एनएसएस के कार्यक्रम अधिकारियों ने भी बच्चों का ज्ञानवर्धन किया।

कॉलेज के एंटी ड्रग क्लब नोडल अधिकारी डॉ एचएस भाकुनी  ने विद्यार्थियों को नशे से दूर रहने और अपने साथियों को भी इससे बचाने की सलाह दी। उन्होंने कहा नशे का सेवन करके कोई व्यक्ति आज तक महान नहीं बना और ना ही सफल हुआ।

कार्यक्रम के अंत में मुख्य अतिथि प्राचार्य डॉ एनएस बनकोटी का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर एनएसएस के कार्यक्रम अधिकारी  डॉ दीपा वर्मा, डॉ किरण कर्नाटक, डॉ मंजू पनेरु, डॉ बीसी मेलकानी, डॉ राकेश कुमार, प्रतीक्षा राज चौहान, पूजा शर्मा आदि उपस्थित थे।