Rahul Gandhi ने Twitter पर अपने Bio में लिखा 'Dis’Qualified MP'

Rahul Gandhi ने Twitter पर अपने Bio में लिखा 'Dis’Qualified MP'

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने 'अयोग्य सांसद' लिखते हुए अपना ट्विटर अकाउंट बायो अपडेट किया। कांग्रेस पार्टी के राहुल गांधी को उनकी 'मोदी सरनेम' टिप्पणी पर आपराधिक मानहानि के मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद संसद सदस्य के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था।

लोकसभा से अयोग्य ठहराए जाने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने रविवार को ट्विटर पर अपने परिचय में बदलाव करते हुए 'अ-योग्य सांसद' (डिस्क्वालीफाइड एमपी) लिखा। उन्होंने वायनाड के अपने आधिकारिक ट्विटर खाते में भी अपने परिचय की जगह पर अ-योग्य सांसद लिखा।

केरल की वायनाड संसदीय सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे राहुल गांधी को सूरत की एक अदालत द्वारा 2019 के मानहानि के एक मामले में दो साल जेल की सजा सुनाये जाने के मद्देनजर शुक्रवार को उन्हें लोकसभा की सदस्यता से अयोग्य ठहरा दिया गया। 

लोकसभा सचिवालय की ओर से जारी अधिसूचना में कहा गया है कि उनका अयोग्यता संबंधी आदेश 23 मार्च से प्रभावी होगा। गांधी ने अभी तक पुनरीक्षण याचिका दायर नहीं की है, लेकिन कांग्रेस ने कहा है कि वह इस प्रकरण से कानूनी और राजनीतिक रूप से निपटेगी। 

ये भी पढ़ें : कांग्रेस का 'संकल्प सत्याग्रह’ : प्रियंका बोलीं- मेरे शहीद पिता के अपमान पर तो आपको कोई संसद से नहीं निकालता... आखिर क्यों ?