राहुल गांधी सुप्रीम कोर्ट के सामने नाक रगड़ कर माफी मांगते हैं और ढोंग करते हैं डरपोक ना होने का : स्मृति ईरानी 

राहुल गांधी सुप्रीम कोर्ट के सामने नाक रगड़ कर माफी मांगते हैं और ढोंग करते हैं डरपोक ना होने का : स्मृति ईरानी 

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि अपनी राजनीतिक बौखलाहट में राहुल गांधी का PM के प्रति विष  देश के प्रति अपमान में परिवर्तित हो चुका है। PM मोदी का अपमान करने की कोशिश में राहुल गांधी ने पूरे ओबीसी समुदाय का भी अपमान किया। यह पहली बार नहीं है जब गांधी परिवार ने दलित या पिछड़े समुदाय के लोगों का अपमान किया है। जब आदिवासी परिवार की महिला राष्ट्रपति बनी तब भी गांधी परिवार के आदेश पर द्रौपदी मुर्मू जी का अपमान कांग्रेस के नेतृत्व ने किया। इनका ना तो लोकतंत्र से सरोकार है, ना OBC समाज के प्रति कोई सम्मान रखते हैं। 

स्मृति ईरानी ने कहा कि उनका (राहुल गांधी) टार्गेट सिर्फ मोदी है और मोदी का टार्गेट देश का विकास है। नरेंद्र मोदी की इमेज पर प्रहार करने के लिए उन्होंने (राहुल गांधी) विदेश में झूठ बोला… देश में झूठ बोला… संसद में झूठ बोला। ये वो व्यक्ति है जो सुप्रीम कोर्ट के सामने नाक रगड़ कर माफी मांगते हैं और आज ढोंग करते हैं डरपोक ना होने का। अपनी पॉलिटिकल बौखलाहट में राहुल गांधी का मोदी जी के प्रति विष, देश के अपमान में परिवर्तित हो चुका है। पीएम मोदी का अपमान करते करते पूरे OBC समाज का अपमान करना भी उन्होंने उचित समझा। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि पर प्रहार करने के लिए देश और विदेश में झूठ बोला, देश की संसद में झूठ बोला।  राहुल गांधी के निशाने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं और PM मोदी के निशाने पर देश का विकास है।

उद्धव ठाकरे गुट के नेता संजय राउत ने कहा, वीर सावरकर को लेकर उन्हें टिप्पणी नहीं करनी चाहिए थी। वह एक स्वतंत्रता सेनानी, क्रांतिकारी नेता थे और उनको लेकर हमारे दिल में सम्मान की भावना है। खड़गे साहब ने जो बैठक बुलाई थी उसमें हम नहीं जा सके। आज भी विपक्ष की बैठक बुलाई गई, हम वहां भी नहीं जा सके।

कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा, एक अडानी को बचाने के लिए सब बेशर्मी पर उतर आए हैं। हमारे तीन में से 2 CM OBC हैं और आपका पूरे देश में एक है। एक अडानी के लिए आप 13 मार्च से संसद नहीं चलने दे रहे। राहुल गांधी के लिए मकान महत्वपूर्ण नहीं है। हिम्मत है तो JPC की जांच कराएं। प्रधानमंत्री ने चीन, कोरिया में कहा कि 'हिंदुस्तानी जब जन्म लेता था तो उसे अपने आप को 2014 के पहले हिंदुस्तानी कहने में शर्म आती थी, अगर आपके अंदर गरिमा है तो इस बात पर श्रमा मांगे।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, वह लोग (भाजपा) उनको (राहुल गांधी) कमज़ोर करने की पूरी कोशिश करेंगे। वह अपनी मां के यहां जाकर रह सकते हैं या अगर हमारे पास आएंगे तो हम अपने घर में जगह देंगे। मैं सरकार के डराने, धमकाने वाले इस रवैये की निंदा करता हूं। ऐसा बहुत बार हुआ है कि हम (सांसद) 3-4 महीने बिना घर के रहे हैं।  

कांग्रेस सांसद रंजीत रंजन ने कहा, क्या राहुल गांधी ने कहा कि वह घर खाली नहीं करेंगे? मैं 29 जून से सांसद हूं और मुझे 9 महिने से घर नहीं मिला और जिस व्यक्ति की सदस्यता चंद दिन पहले गई है उसे घर खाली करने का नोटिस आ गया। मंत्री महोदया (स्मृति इरानी) आपने कितने ही लोगों को 2-3 सालों के लिए घर दिए हुए हैं

ये भी पढ़ें : राहुल गांधी के अदालती मामले पर अब अमेरिका ने दिया बयान, कहा- बाइडेन प्रशासन की है इस पर नजर