काशीपुर: साइबर ठग ने खाते से उड़ाए 59 हजार, रिपोर्ट दर्ज

काशीपुर: साइबर ठग ने खाते से उड़ाए 59 हजार, रिपोर्ट दर्ज

काशीपुर, अमृत विचार। साइबर ठग ने डेबिट कार्ड का क्लोन बनाकर एक युवक के खाते से 59 हजार रुपये निकाल लिये। पीड़ित ने साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन रुद्रपुर को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। जिसके आधार पर कुंडा पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

ग्राम गढ़ीनेगी निवासी कृष्ण झाम ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसका गांव में स्थित एक बैंक में खाता है। जिसका डेबिट कार्ड भी उसको आवंटित है। बताया कि 17 जनवरी को चीमा चौराहे के पास स्थित एक बैंक के एटीएम से उसने तीन हजार रुपये निकाले थे। जिसके बाद उसने अपने खाते से कोई ट्रांजेक्शन नहीं की थी, लेकिन दो फरवरी को उसके मोबाइल पर एटीएम से पैसे कटने का मैसेज आया।

जिस पर उसने तत्काल संबंधित बैंक प्रबंधक को इसकी सूचना दी। छानबीन करने पर पता चला कि उसके डेबिट कार्ड का प्रयोग कर अहमदाबाद में एटीएम से 5 बार में कुल 59011 रुपये निकाले गए हैं। ठगी का एहसास होने पर पीड़ित ने साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन रुद्रपुर को मामले की शिकायत करते हुए बताया कि अज्ञात व्यक्ति द्वारा उसके डेबिट कार्ड का क्लोन बनाया और कंप्यूटर संसाधनों का प्रयोग कर उसके पासवर्ड की जानकारी चुरा उसके खाते से रकम निकाली। पुलिस ने तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।