बाजपुर: एक के बाद एक चार गोवंशीय मवेशियों की मौत से फैली क्षेत्र में सनसनी

बाजपुर: एक के बाद एक चार गोवंशीय मवेशियों की मौत से फैली क्षेत्र में सनसनी

बाजपुर, अमृत विचार। ग्राम धनसारा में एक के बाद एक चार गोवंशीय मवेशियों की मौत हो गई जिससे मवेशी स्वामी के परिजनों के साथ ही ग्रामीणों में हड़कंप मच गया है। वहीं जानकारी से प्रशासन में भी हड़कंप मच गया। आनन-फानन में ही मौके पर पहुंची पशु चिकित्सकों की टीम ने आवश्यक जानकारी हासिल की। साथ ही मौत की वजह जानने के लिए मृत मवेशियों का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है।

विकासखंड क्षेत्र बाजपुर के अंतर्गत ग्राम धनसारा निवासी तैयब हुसैन पुत्र हाजी रियासत हुसैन का परिवार मवेशियों का पालन करता है जिसमें उनके पास 10-12 मवेशी हैं। बताया जाता है कि बुधवार को दोपहर के समय में एक गोवंशीय मवेशी की अचानक मौत हो गई जिसके चलते परिवार ने उसे दफना दिया।

इसी बीच देर सायं एक और गोवंशीय पशु की मौत हो गई जिससे परिजनों में हड़कंप मच गया। अभी परिजन दो मवेशियों की मौत पर गमजदा थे कि गुरुवार की प्रात: एक के बाद एक लगातार दो और गोवंशीय पशुओं की मौत हो गई जिससे परिवार में हड़कंप मच गया। कुछ ही देर में यह खबर पूरे गांव में फैल गई।

घटना की सूचना पर पशु चिकित्सकीय टीम ने मौके पर पहुंच  आवश्यक जानकारी हासिल की और गोवंश पशुओं को खिलाये गए चारे व गोबर इत्यादि की सैंपलिंग की जिसे जांच के लिए भेजा जा रहा है। राजकीय पशु चिकित्सालय के पशु चिकित्साधिकारी डॉ. जीएस खड़ायत ने बताया कि उनके दिशा-निर्देशों पर गई टीम ने जांच-पड़ताल की है। साथ ही मृत गोवंशीय पशुओं का पोस्टमार्टम किया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता चल पाएगा।