गरमपानी: खेतीबाड़ी चौपट कर रहे जंगली व आवारा जानवर, निजात दिलाने की मांग 

गरमपानी: खेतीबाड़ी चौपट कर रहे जंगली व आवारा जानवर, निजात दिलाने की मांग 

गरमपानी, अमृत विचार। बेतालघाट ब्लॉक के हरोली ग्राम पंचायत में लगे बहुउदेशीय शिविर में तमाम समस्याएं उठी। ग्रामीणों ने समस्याओं के समाधान की मांग उठाई। तहसीलदार मनीषा बिष्ट ने विभागीय अधिकारियों से समस्याओं के समाधान को गंभीरता से कार्य करने के निर्देश दिए।

राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय हरोली में सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के तहत बहुउदेशीय शिविर लगा। शिविर में बिजली, पानी, सड़क आदि मूलभूत समस्याएं छाई रही। ग्राम प्रधान अनीता देवी ने जंगली जानवरों के आंतक से खेती को बचाने, हरौली से तिलाड़ी भगतौड़ा तक मोटर मार्ग निर्माण, प्राथमिक विद्यालय तिलाड़ी में शिक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने, हरोली में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की तैनाती की मांग उठाई।

हीरा सिंह व सगत सिंह ने आवारा पशुओं से खेती को हो रहे नुकसान का मामला उठाया। तहसीलदार मनीषा बिष्ट ने अधिकारियों से गंभीरता से समस्याओं के निदान के निर्देश दिए। विभागीय अधिकारियों ने योजनाओं की जानकारी दे लाभ उठाने का आह्वान भी किया। कार्यक्रम का संचालन पितांबर आर्या ने किया। इस दौरान प्रधान सिमलखा लक्ष्मी देवी, प्रधान धनियाकोट आशा जलाल, सुरेंद्र सिंह, संजय कुमार, पुष्कर सिंह, लता पांडे, अंकित कुमार, अनिता पंत, विजय नेगी, योगेश पांडे, धमेंद्र कुमार, मोहन सिंह, भूपेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

Post Comment

Comment List