मुरादाबाद : पूर्व ब्लाक प्रमुख ललित कौशिक ने बुना था सीए हत्याकांड का तानाबाना

साले की संपत्ति हड़पने की नीयत से की गई सीए श्वेताभ तिवारी की हत्या, शातिर शूटर के अलावा सीए के साले के एक करीबी को पुलिस ने दबोचा

मुरादाबाद : पूर्व ब्लाक प्रमुख ललित कौशिक ने बुना था सीए हत्याकांड का तानाबाना

मुरादाबाद, अमृत विचार। बहुचर्चित सीए हत्याकांड का तानाबाना भी मूंढापांडे के पूर्व ब्लाक प्रमुख ललित कौशिक ने बुना था। शुक्रवार को यह सनसनीखेज दावा करते हुए एसएसपी हेमराज मीना ने बताया कि दिल्ली रोड पर सरेशाम सीए श्वेताभ तिवारी को मौत के घाट उतारने के वह दोनों आरोपी गिरफ्तार कर लिए गए हैं, जिन्हे ललित कौशिक ने तैयार किया था। सीए की हत्या करने वाले शूटर समेत दो आरोपियों को पुलिस ने उन्हें कोर्ट में पेश किया। वहां से दोनों जेल भेज दिए गए। आरोपियों के कब्जे से हत्या में प्रयुक्त दो तमंचा, एक बाइक व एक मोबाइल फोन बरामद हुआ है। डेढ़ माह बाद हत्याकांड के पर्दाफाश पर डीआइजी शलभ माथुर ने पुलिस टीम को 50,000 रुपये नगद ईनाम देने की घोषणा की है।

एसएसपी ने बताया कि 15 फरवरी की रात करीब साढ़े नौ बजे दिल्ली रोड पर सीए श्वेताभ तिवारी पर बाइक सवार दो युवकों ने ताबड़तोड़ फायर झोंका। तब सीए अपने दफ्तर के नीचे मोबाइल फोन पर टहलते हुए किसी से बात कर रहे थे। कुछ ही देर में चिकित्सकों ने सीए को मृत घोषित कर दिया। सनसनी घटना कुछ ही घंटे में पूरे प्रदेश की सुर्खी बनी। मृतक की पत्नी की तहरीर पर अज्ञात के खिलाफ हत्या का अभियोग पंजीकृत करते हुए पुलिस कातिलों की तलाश में जुटी। एसएसपी के अलावा डीआइजी शलभ माथुर ने पुलिस की पांच टीमों का गठन किया। उच्चाधिकारियों के निर्देशन में सीओ सिविल लाइन्स अनूप कुमार, प्रभारी निरीक्षक मझोला विप्लव शर्मा, प्रभारी निरीक्षक सिविल लाइंस गजेंद्र सिंह, प्रभारी निरीक्षक मूंढापांडे आरपी सिंह के अलावा प्रभारी निरीक्षक सर्विलांस सेल राजीव व एसओजी प्रभारी रविंद्र सिंह कातिलों की तलाश में जुटे।

इलेक्ट्रानिक साक्ष्यों के आधार पर शुक्रवार को सुबह 10:30 बजे पुलिस ने सोनकपुर पुल के पास चैतिया फार्म के समीप दो संदिग्धों को दबोचा। उनकी पहचान केशव सरन शर्मा पुत्र जगसरन शर्मा निवासी ग्राम गिन्दौडा थाना पाकबड़ा व विकास शर्मा उर्फ गुग्गू पुत्र आनन्द मोहन किशोर शर्मा निवासी रेती स्ट्रीट निकट चौमुखा का पुल, कोतवाली के रूप में हुई। पूछताछ में दोनों ने सनसनीखेज खुलासा किया। दोनों ने श्वेताभ तिवारी ही नहीं बल्कि कुशांक गुप्ता हत्याकांड को अंजाम दिया है। वारदात में प्रयुक्त 0.32 बोर की एक पिस्टल व 315 बोर एक तमंचा पुलिस ने उनके कब्जे से बरामद किया। दोनों ने ललित कौशिक के इशारे पर वारदात अंजाम देने की बात कबूल की। दोनों आरोपियों को कोर्ट ने न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया। आरोपियों ने बताया कि ललित कौशिक की नजर सीए श्वेताभ तिवारी के साले संदीप ओझा की संपत्ति पर गड़ी थी। साले की करोड़ों की संपत्ति हड़पने की चाह में सीए की हत्या की गई। दोनों आरोपियों को कोर्ट ने न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया। डीआइजी ने पुलिस टीम को 50 हजार रुपये नगद व प्रशस्ति पत्र देने की घोषणा की।

ये भी पढ़ें:- मुरादाबाद: कुंदरकी के ट्रक चालक की पिलखुआ में सड़क हादसे में मौत

ताजा समाचार

अमेठी लोकसभा सीट से कल 12:00 बजे नामांकन कर सकते हैं राहुल गांधी
संयुक्त राष्ट्र की सदस्यता के लिए फिलिस्तीन के आवेदन पर किया जाएगा पुनर्विचार, भारत ने जताई उम्मीद 
बहराइच में 15 हजार बच्चों की हुई स्क्रीनिंग, 12 बच्चे मिले अनुवांशिक बीमारियों से पीड़ित, मेडिकल कालेज में होगा इलाज
अमेरिका में फिलिस्तीन और इजराइल समर्थकों के बीच हुई झड़प, कार्रवाई नहीं करने पर यूसीएलए की आलोचना
मुरादाबाद : हेलो! मैं पुलिस इंस्पेक्टर बोल रहा हूं, आपका बेटा जेल जा रहा है...साइबर ठगों ने बदला ठगी का ट्रेंड
बृजभूषण शरण सिंह का कैसरगंज से BJP काट सकती है टिकट, जाने किसको मिलेगा मौका