गोवा : मनोहर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के नाम का बिना किसी उपसर्ग, प्रत्यय के इस्तेमाल का निर्देश

गोवा : मनोहर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के नाम का बिना किसी उपसर्ग, प्रत्यय के इस्तेमाल का निर्देश

पणजी। गोवा सरकार ने जीएमआर गोवा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (जीजीआईएएल) को निर्देश दिया कि वह मोपा में अपनी नई सुविधा मनोहर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा का नाम बिना किसी तरह के उपसर्ग या प्रत्यय के इस्तेमाल के लिखे।

गोवा के नागरिक उड्डयन निदेशक डॉ. एस. शानभोगु ने सोमवार को कंपनी को लिखे एक पत्र में कहा कि जीजीआईएएल हर जगह हवाई अड्डे के नाम के आगे न्यू गोवा लिख रहा है। उत्तरी गोवा जिले के मोपा गांव में स्थित हवाई अड्डे का उद्घाटन 11 दिसंबर 2022 को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया था।

हवाई अड्डे का नाम पूर्व रक्षा मंत्री एवं गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत मनोहर पर्रिकर के नाम पर है। गोवा के विकास में पर्रिकर के योगदान के सम्मान में उनके नाम पर हवाई अड्डे का नाम रखा गया है। शानभोगु ने कहा,  नाम को केंद्रीय मंत्रिमंडल, राज्य मंत्रिमंडल द्वारा अनुमोदित किया गया और इसके लिए राज्य विधानसभा में एक प्रस्ताव भी पारित किया गया है।

उन्होंने हवाई अड्डा प्रबंधन से कहा कि वे किसी भी ब्रांडिंग, सोशल मीडिया मंच पर हवाई अड्डे तथा उड़ानों की जानकारी देने के लिए बिना किसी उपसर्ग या प्रत्यय के एक ही नाम का इस्तेमाल करें। यह गोवा का दूसरा हवाई अड्डा है। इसके अलावा दक्षिण गोवा के दाबोलिम में एक हवाई अड्डा स्थित है। 

ये भी पढ़ें : जनता ने मोदी का करिश्मा देखकर वोट दिया, डिग्री देखकर नहीं: अजित पवार