बरेली: सैलानी में देर रात हुए गोलीकांड में चार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

बरेली: सैलानी में देर रात हुए गोलीकांड में चार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज

बरेली, अमृत विचार। बारादरी की सैलानी बाजार में देर रात हई फायरिंग के मामले में पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। बताया जा रहा है कि फायरिंग करने वाले लल्ला गद्दी के गुर्गे हैं, वह लल्ला गद्दी की जमानत कराने के लिए दुकानदार से एक लाख रुपए की रंगदारी मांग रहे थे। जिसका विरोध करने पर आरोपियों ने रात में पहुंच कर फायरिंग की थी। पुलिस ने बताया कि मामला दर्ज कर विवेचना की जा रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। 

रविवार की देर रात बारादरी थाना क्षेत्र की सैलानी बाजार में कुछ लोगों ने फायरिंग कर दी थी। जिसमें बिलाल नाम का दुकानदार छर्रे लगने से घायल हो गया था। इस मामले में सैलानी के दुकानदार अरस मिर्जा सुबह बारादरी थाने पहुंचे। उन्होने पुलिस को बताया कि क्षेत्र के ही रहने वाले गुलाम नबी गद्दी बीते कई दिनों से लल्ला गद्दी की जमानत कराने के लिए एक लाख रुपए की रंगदारी मांग रहे थे। आरोप है आरोपियों ने कहा था कि लल्ला गद्दी की जमानत में काफी पैसे का खर्चा आ रहा है। 

आरोप है कि बार बार मना करने के बाद भी उनसे पैसे मांगे जा रहे थे। इसी को लेकर गुलाम नबी गद्दी अपने साथी सामरा हसैन, समीर सैफी और आबिद समेत अन्य दो युवकों के साथ देर रात सैलानी बाजार में मेहंदी वाली गली में पहुंचा। जहां उसने गाली-गलौज शुरु कर दी। जिसका विरोध करने पर आरोपियों ने फायरिंग कर जानलेवा हमला कर दिया। जिसमें वह बाल-बाल बच गए। लेकिन उससे दुकानदार बिलाल के गोली के छर्रे लग गए थे। इस मामले में पुलिस ने चारों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी है। पुलिस ने बताया कि विवेचना में जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। रंगदारी नहीं इन लोगों की पुरानी रंजिश के कारण यह घटना घटी है। कोई किसी पर कुछ भी इल्जाम लगा सकता है। यह बात भी सामने आ रही है कि आरोपी पक्ष के एक लड़के को पीड़ित पक्ष ने दोपहर में पिटाई लगाई थी। जिसको लेकर आरोपियों ने वहां जाकर फायरिंग की गई। क्षेत्रवासी दोनों ही तरफ से फायरिंग की बात बता रहे हैं। दोनों ही पक्षों में पुरानी रंजिश चल रही है।

रंगदारी का मामला गलत है। विवेचना के बाद स्थिति साफ हो जाएगी। लल्ला गद्दी को लेकर कुछ लोग थाने आए थे कि उसकी जमानत के लिए आरोपी रंगदारी मांग रहे थे। लेकिन दोनों पक्षों में पुरानी रंजिश है। अगर ऐसी कोई बात थी तो पीड़ित पक्ष को बताना चाहिए था।-अभिषेक कुमार, इंस्पेक्टर बारादरी

ये भी पढ़ें- बरेली: निकाय चुनाव से पहले अवैध तमंचे बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, आरोपी गिरफ्तार...साथी फरार