सावदी के कांग्रेस में शामिल होने के फैसले से दुखी हूं: बोम्मई

सावदी के कांग्रेस में शामिल होने के फैसले से दुखी हूं: बोम्मई

बेंगलुरु। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शुक्रवार को कहा कि वह पूर्व उपमुख्यमंत्री लक्ष्मण सावदी के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से अलग होकर कांग्रेस में शामिल होने के फैसले से दुखी हैं। बोम्मई ने कहा, मैं बहुत दुखी महसूस कर रहा हूं, हमारा बहुत करीबी रिश्ता था। कभी-कभी ऐसी राजनीतिक स्थितियां पैदा हो जाती हैं।

उन्होंने कहा, उन्हें कांग्रेस में अपना राजनीतिक भविष्य दिख रहा होगा। हम अपनी पार्टी में अपना काम करेंगे। बेलगावी जिले के अथानी से भाजपा द्वारा टिकट नहीं दिये जाने के खिलाफ बगावत करते हुए सावदी ने बुधवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने की घोषणा की। भाजपा के बेलगावी के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री रमेश जारकीहोली के समर्थन वाले मौजूदा विधायक महेश कुमाथल्ली को अथानी से टिकट दिया गया है। सावदी अथानी से तीन बार विधायक रह चुके हैं। वर्ष 2018 के विधानसभा चुनावों में वह कुमाथल्ली (तब कांग्रेस में) से हार गए थे। 

कुमाथल्ली पाला बदलने वाले कांग्रेस के उस 17 लोगों के समूह में शामिल थे, जिसने कांग्रेस-जद (एस) गठबंधन की सरकार को गिराने और 2019 में बी एस येदियुरप्पा के नेतृत्व में सरकार बनाने में मदद की थी। कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष डी. के. शिवकुमार सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात के बाद उन्होंने यह फैसला किया। शिवकुमार से उनकी मुलाकात के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया और कांग्रेस महासचिव एवं कर्नाटक के पार्टी प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला भी मौजूद थे। सावदी और सिद्धरमैया के साथ मौजूद शिवकुमार ने बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, “वह (सावदी) अपनी इच्छा से हमारे (कांग्रेस) परिवार का सदस्य बनने के लिए तैयार हो गए हैं।

ये भी पढे़ं- पायलट के अनशन प्रकरण को सुलझाने में कमलनाथ निभा रहे मध्यस्थ की भूमिका