रुद्रपुर: डीएम बोले...हवाई अड्डे की सुरक्षा के लिए उठाएं आवश्यक कदम

पंतनगर एयरपोर्ट सभागार में आयोजित हुई एयरोड्रोम कमेटी की बैठक 

रुद्रपुर: डीएम बोले...हवाई अड्डे की सुरक्षा के लिए उठाएं आवश्यक कदम

जंगली जानवरों से सुरक्षा के लिए चारदीवारी के अंदर से झाड़ियां काटने को कहा

रुद्रपुर, अमृत विचार। जिलाधिकारी युगल किशोर पंत ने एयरोड्रोम कमेटी की बैठक में अधिकारियों को हवाई अड्डे की सुरक्षा के लिए सभी आवश्यक कमद उठाने के निर्देश दिये। साथ ही कहा कि एयरपोर्ट क्षेत्र को जंगली जानवरों से सुरक्षा के लिए एयरपोर्ट की चारदीवारी के अंतर्गत झाड़ियों का कटान किया जाये। इसमें वन विभाग का सहयोग लिया जाये। 

बुधवार को पंतनगर एयरपोर्ट सभागार में आयोजित बैठक में जिलाधिकारी ने एयरपोर्ट क्षेत्र में किसी भी दशा में बांस के पौधे न लगाने, एयरपोर्ट क्षेत्र के पास पड़े कूड़े का निस्तारण कराने के निर्देश पंतनगर विश्वविविद्यालय के अधिकारियों को दिये, ताकि जंगली जानवर बांस की चाहत में एयरपोर्ट की ओर रुख न कर सकें। उन्होंने कहा कि पंतनगर विश्वविद्यालय अपनी भूमि की सुरक्षा करे और किसी भी दशा में अतिक्रमण न होने दे और अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाये।

उन्होंने आसमान में वायुयान को पक्षियों से नुकसान की संभावना अधिक रहने के कारण एयरपोर्ट क्षेत्र के आसपास कोई भी ऐसी गतिविधि संचालित न करने को कहा जिससे परिंदे एयरपोर्ट क्षेत्र की ओर आकर्षित हों। अवैध रूप से एवं खुले क्षेत्र में संचालित मीट की दुकानों को तुरंत बंद कराने के निर्देश पुलिस को दिये गये।

एयरपोर्ट क्षेत्र में अधिक ऊंचाई वाले वृक्षों की लोपिंक कराने के निर्देश वन विभाग को दिये गये। इस अवसर पर एसएसपी मंजूनाथ टीसी, डीएफओ वैभव सिंह, एयरपोर्ट निदेशक सुमित सक्सेना, एसपी चंद्रशेखर घोड़के, उप जिलाधिकारी प्रत्यूष सिंह, टर्मिनल मैनेजर विश्वनाथ वर्मा सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।
03आरडीपी-02पी- पंतनगर एयरपोर्ट सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक करते जिलाधिकारी युगल किशोर पंत।

उद्यमियों से मांगे नई उद्यम नीति के लिए सुझाव

राज्य में प्रस्तावित उत्तराखंड सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम नीति-2023 के संबंध में जिलाधिकारी युगल किशोर पंत ने कहा कि सरकार द्वारा राज्य में सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यमों के प्रोत्साहन के लिए नई उद्यम नीति बनाई जा रही है। उन्होंने सभी उद्यमियों से तीन दिन के भीतर सुझाव देने के लिए कहा, ताकि सभी सुझावों को समय पर शासन को प्रेषित किया जा सके।

बुधवार को डॉ.एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में उद्यमियों के साथ आयोजित बैठक में उद्यमियों ने कहा कि पॉलीसी को ऐसा बनाया जाए, जोकि उद्यमियों को राज्य में इंवेस्ट करने के लिए आकर्षित करें। उद्यमियों ने पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश की पॉलीसी का अध्ययन करने, सब्सिडी स्लेब व्यावहारिक बनाने सहित विभिन्न सुझाव दिए। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी विशाल मिश्रा, ओसी कलक्ट्रेट मनीष बिष्ट, जीएम डीआईसी विपिन कुमार, उद्यमि गौरव, संजय कुमार, राजेश मिश्रा, मोहित देव, एम मिश्रा, सतपाल सिंह आदि उपस्थित थे।