बड़ी खबर! NCP कमेटी ने शरद पवार का इस्तीफा किया नामंजूर , अब सबकी नजर पवार के फैसले पर

बड़ी खबर! NCP कमेटी ने शरद पवार का इस्तीफा किया नामंजूर , अब सबकी नजर पवार के फैसले पर

मुंबई। महाराष्ट्र की राजनीति में हो रहे उठापटक के बीच बड़ी खबर सामने आई है। जहां दिग्गज नेता शरद पवार राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष बने रहेंगे। NCP कमेटी ने शरद पवार का इस्तीफा नामंजूर र दिया है।

पार्टी लगातार पवार से अपना इस्तीफा वापस लेने का आग्रह कर रही थी। एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने पवार के इस्तीफे को नामंजूर करने वाला प्रस्ताव को बैठक में रखा जिसे एकसुर में सभी सदस्यों ने नामंजूर कर दिया।

बैठक खत्म होने के बाद NCP उपाध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि देश के नेता शरद पवार जी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था जिसे एक मत से नामंजूर किया जाता है और हम उनसे विनती करते हैं कि वे पद पर कायम रहें और अपनी जिम्मेदारी निभाएं। हमने ये फैसले लिया है।

उन्होंने कहा कि शरद पवार जी ने 2 मई को अचानक अपने इस्तीफे की घोषणा कर दी। उन्होंने आगे की कार्रवाई के लिए और नए अध्यक्ष का चुनाव करने के लिए पार्टी नेताओं की एक समिति नियुक्त की। आज हमने समिति की बैठक की।

एनसीपी नेता ने कहा कि मेरे सहित कई नेताओं ने पवार साहब से मुलाकात की और हमने उनसे लगातार अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया क्योंकि इस समय देश और पार्टी को उनकी जरूरत है। न केवल NCP नेताओं बल्कि पार्टी के अन्य नेताओं और प्रतिष्ठित हस्तियों ने भी उनसे पार्टी प्रमुख बने रहने का अनुरोध किया।

बता दें कि शरद पवार के NCP के अध्यक्ष पद से इस्तीफे के ऐलान के बाद से ही पार्टी के कार्यकर्ता उनसे ये फैसला वापस लेने की लगातार मांग कर रहे हैं। इसी कड़ी में शरद पवार गुरुवार के दिन आंदोलन कर रहे कार्यकर्ताओं के बीच बात करने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने कहा था कि मैं आप सभी की इच्छा को नजरअंदाज नहीं करूंगा और उसी के मुताबिक फैसला लूंगा। इस्तीफा देने के बाद शरद पवार के सुर बदले बदले नजर आ रहे थे।

ये भी पढ़ें- केरल के एक गिरजाघर ने समलैंगिक विवाह को कानूनी मान्यता का किया विरोध