हेमकुंड साहिब में जमी बर्फ की मोटी चादर हटाने में जुटे सेना के जवान, 20 मई को खुलेंगे कपाट, तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे डीएम व एसपी

हेमकुंड साहिब में जमी बर्फ की मोटी चादर हटाने में जुटे सेना के जवान, 20 मई को खुलेंगे कपाट, तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे डीएम व एसपी

गोपेश्वर, अमृत विचार। हेमकुंड साहिब में बर्फ की मोटी चादर भक्तों के लिए सबब बन सकती है। हेमकुंड साहिब व लोकपाल लक्ष्मण मंदिर के कपाट आगामी 20 मई को खुलने हैं। लेकिन अभी हेमकुंड साहिब तक रास्ते की बर्फ पूरी तरह से नहीं हटाई गई है। हालांकि सेना हेमकुंड तक रास्ता काटकर पहले ही पहुंच चुकी थी। सेना के जवान अब रास्ते को सुरक्षित काटकर पगडंडी बनाने के कार्य में जुटी है। 

राज्य के मुख्य सचिव ने प्रशासन से हेमकुंड यात्रा पर तैयारियों की रिपोर्ट मांगी है। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक खुद हेमकुंड तक पैदल यात्रा कर तैयारियों का हाल जानने निकल गये हैं। ‌उनके साथ गुरुद्वारा श्री हेमकुंड साहिब मेनेजमेंट ट्रस्ट के मुख्य प्रबंधक सरदार सेवा सिंह भी साथ में हैं। अधिकारियों के शाम तक लौटने की उम्मीद है। हेमकुंड साहिब व लोकपाल लक्ष्मण मंदिर के यात्रा को लेकर सात दिन बचे हैं। लेकिन हेमकुंड में अभी भी आठ फीट से अधिक बर्फ जमी है। 

गुरुद्वारा श्री हेमकुंड साहिब मेनेजमेंट ट्रस्ट के अध्यक्ष नरेंद्र जीत बिंद्री ने बताया कि हेमकुंड साहिब यात्रा तैयारियां अंतिम चरण में है। यात्रा से पूर्व बर्फ हटाकर रास्ता सुचारु कर लिया जाएगा। सेना के जवान व सेवादार हेमकुंड में रह कर रास्ता बनाने के कार्य में जुटे हैं। हेमकुंड में गुरुद्वारे के आस पास बर्फ हटा दी गई है। इसके अलावा यात्रा काल के लिए लंगर हेतु राशन भी पहुंचाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- CBSE Result Out 2023: जिसका बच्चों को था इंतजार वो घड़ी आ गई, सीबीएसई के नतीजे जारी

 

 

ताजा समाचार

सपा विधायक रफीक अंसारी गिरफ्तार, HC के आदेश पर पुलिस ने किया अरेस्ट  
Kanpur: गंगा में डूबे युवकों का बैग जंगल में जलाया...CCTV कैमरे में मृतक का बैग ले जाती युवती कैद, जानें- पूरा मामला
गृह मंत्री अमित शाह का तंज, 4 जून के बाद खरगे अपना पद खोने जा रहे हैं
सुहाग की सेज पर दूल्हे का इंतज़ार कर रही थी दुल्हन, कमरे में पहुंचे पति के इस कांड पर मच गया बवंडर
Auraiya: पुलिस ने छात्रा के जन्मदिन को केक काटकर बनाया स्पेशल...लोग कहते नजर आ रहे, क्या ऐसा भी कर सकती है UP Police
साकेत महाविद्यालय के प्राध्यापकों ने विश्वविद्यालय की परीक्षाओं का किया बहिष्कार, जानें वजह