Kashipur News : पीसीबी ने 86 होटलों को दिए बंदी के नोटिस, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

Kashipur News : पीसीबी ने 86 होटलों को दिए बंदी के नोटिस, वजह जानकर रह जाएंगे दंग

काशीपुर, अमृत विचार। पीसीबी ने जिले के 86 होटलों को बंदी के नोटिस जारी किए हैं। बिना सहमति के चल रहे इन होटलों को सहमति लेने की चेतावनी दी है। नोटिस का जवाब नहीं देने पर पीसीबी इन्हें बंद करने की कार्रवाई करेगा।

दरअसल, जिले के कई होटल प्रदूषण नियंत्रण के मानकों का पालन नहीं कर रहे हैं, जबकि नियमानुसार होटल संचालकों को अगर सीवर लाइन पास है तो होटल के सीवरेज को सीधे सीवर लाइन में पहुंचाना पड़ेगा। होटल से सीवरेज कम निकलता है तो सेप्टिक टैंक बनाना होगा। बड़े होटलों को सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) लगाना अनिवार्य है। 

बीते दिनों पर्यावरण संरक्षण एवं प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (पीसीबी) ने जिले में स्थापित होटलों का सर्वे कराया था। जिसमें 103 होटलों ने पीसीबी से सहमति ली है। लेकिन, 86 होटल ऐसे पाए गए जिन्होंने पीसीबी से सहमति नहीं ली। अब इन होटलों को पीसीबी ने बंदी के नोटिस जारी किए हैं। 

पीसीबी के क्षेत्रीय अधिकारी नरेश गोस्वामी ने बताया कि 86 होटलों को नोटिस जारी कर अपना पक्ष रखने को कहा गया है। यदि होटल संचालक एनओसी लेने के लिए आवेदन करते हैं तो जांच के बाद ही उन्हें एनओसी दी जाएगी। लेकिन इसके बाद भी वह एनओसी के लिए आवेदन नहीं करते हैं तो बंदी की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

यह भी पढ़ें- Kashipur News : धोखाधड़ी के मामले में तीन साल से फरार आरोपी गिरफ्तार