हल्द्वानी: महिला अपहर्ता को दबोचने गई पुलिस टीम को बंधक बनाकर पीटा, भोटियापड़ाव में हुई सनसनीखेज वारदात

आरोपी मामी ने पश्चिम बंगाल से अपहरण कर लाई 15 साल की भांजी को जिस्मफरोशी के धंधे में धकेला

हल्द्वानी: महिला अपहर्ता को दबोचने गई पुलिस टीम को बंधक बनाकर पीटा, भोटियापड़ाव में हुई सनसनीखेज वारदात

हल्द्वानी, अमृत विचार। अपनी ही भांजी को देह व्यापार के दलदल में धकेलने वाली मामी को दबोचने गई पुलिस पर लोगों ने हमला कर दिया।

भोटियापड़ाव में किराए के मकान में शरण लेकर छिपी आरोपी मामी को बचाने के लिए शरणदाता मकान मालिक ने अपने परिवार व अन्य किराएदारों के साथ मिलकर पुलिस टीम को कमरे में बंधक बना लिया और बुरी तरह पीटा। पुलिस को जान बचाने के लिए कोतावाली से अतिरिक्त पुलिस बल बुलाना पड़ा, जिसके बाद वह आजाद हो सके।

इस मामले में तीन लोगों को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि तीन फरार हो गए। 15 साल की लड़की के अपहरण का ये पूरा मामला पश्चिम बंगाल से जुड़ा है। 
 

 एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल की प्रभारी ललिता पांडे के मुताबिक थाना बस्ती पश्चिम बंगाल में 15 की एक लड़की के अपहण का मामला दर्ज किया गया था। मामले की जांच कर रहे एसआई सैमवल हुसैन ने रविवार को हल्द्वानी पुलिस को जानकारी दी कि अपहरण की गई लड़की को हल्द्वानी लाया गया है और उससे देह व्यापार कराया जा रहा है। इसके बाद एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल की प्रभारी ललिता पांडे मामले की जांच में जुट गईं।

उन्होंने नाबालिग को हल्द्वानी रेलवे स्टेशन से बरामद कर लिया और मौके से दलाल रज्जाक पाइक पुत्र बजैल पाइक निवासी दक्षिण राईपुर बंगाल को भी गिरफ्तार किया गया। नाबालिग ने बताया कि उसे उसी की मामी तान्या शेख पश्चिम बंगाल से अगवा कर लाई है और इस वक्त वह भोटियापड़ाव के संजय कालोनी में आसिम रजा के मकान में रह रही है। 
 

जानकारी मिलते ही ललिता पांडे ने कांस्टेबल मोहन किरौला व कांस्टेबल राजेंद्र जोशी के साथ आसिम के घर पर छापा मार दिया, लेकिन तान्या फरार थी और कमरे में उसकी मां मिली। छापा पड़ते ही आसिम ने अपने बेटों अशद रजा, हसन रजा, बेटियों व 7 से 8 किराएदारों के साथ पुलिस टीम पर हमला कर दिया। पुलिस को टीम को कमरे में बंधक कर बुरी तरह पीटा गया। आरोपियों के शरणदाताओं ने दलाल रज्जाक पाईक को पुलिस हिरासत से छुड़ाने का प्रयास करने लगे।

इसी दौरान मकान मालिक के दोनो बेटों व 7-8 व्यक्तियों ने कांस्टेबल मोहन किरौला को कमरे के अंदर खींच ले गए और जमीन पर गिरा-गिरा कर पीटा। प्रभारी ललिता ने बल प्रयोग कर बमुश्किल गेट खोला और अंदर देखा तो मकान मालिक आसिम रजा की पत्नी मीना व बेटी हासिया व अनम, कांस्टेबल मोहन पर हावी पर थे।
 

पुलिसवालों ने चंगुल से छूटकर बाहर निकलने की कोशिश की तो आरोपियों ने घर का मुख्य द्वार बंद कर दिया। मुश्किल में फंसी पुलिस टीम को मौके पर कोतवाली से अतिरिक्त पुलिस बल मंगाना पड़ा, जिसके बाद वह उनकी जान बची और दलाल रज्जाक पाईक को भी सुरक्षित निकाल लिया गया।

जिसके बाद पुलिस ने मकान मालिक आसिम रजा व बेटे अशद रजा और हसन रजा को गिरफ्तार कर लिया। इन तीनों के साथ कोतावाली में एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल के प्रभारी ललिता पांडे ने मीना, हासिया और अनम के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 186, 212, 225, 332, 353, 504, 341, 342 के तहत केस दर्ज कराया है। कोतवाली पुलिस फरार अन्य तीन की तलाश में दबिश दे रही है। 


बेहोश कर पश्चिम बंगाल से लाई गई थी हल्द्वानी 
हल्द्वानी। पुलिस की हालिया तफ्तीश में खुलासा हुआ है कि यहां भोटियापड़ाव में किराए पर रहने वाली तान्या शेख पेशेवर मानव तस्कर है। वह अपनी ही भांजी के गांव में रहती थी। पीड़िता ने पुलिस को बताया कि उसे नशा देकर बेहोश किया गया और बेहोशा की हालत में ही उसे हल्द्वानी लाया गया। यहां उसे डराया और धमकाया जा रहा था। कहा जा रहा था कि अगर उसने यहां से भागने की कोशिश की तो उसे जान से मार दिया जाएगा। 


होटलों में परोसी जा रही थी 15 साल की नाबालिग
हल्द्वानी। एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल की प्रभारी ललिता पांडे ने बताया कि नाबालिग, दलाल के साथ हल्द्वानी रेलवे स्टेशन पर मिली थी। वह शहर में पिछले करीब एक हफ्ते से थी। उसे होटलों में पैसे के एवज में लोगों के सामने परोसा जा रहा था। सूत्रों के मुताबिक दलाल रज्जाक का मोबाइल नंबर कई होटल वालों के पास है और होटल आने वाले पर्यटकों की डिमांड पर होटल कर्मी दलाल रज्जाक को फोन कर लड़कियां मंगाते थे। 

हर दिन घट रहा पुलिस का इकबाल, लोग बेखौफ
हल्द्वानी। मित्र पुलिस का तमगा लगाने वाली पुलिस लोगों के साथ ज्यादा ही मित्रवत व्यवहार निभा रही है और यही वजह है कि पुलिस का इकबाल हर गुजरते दिन के साथ खत्म होता जा रहा है। यही वजह है कि पुलिस के साथ लोग अब मारपीट करने से भी गुरेज नहीं करते हैं। कुछ दिन पहले ही बनभूलपुरा में एसआई मनोज के साथ मारपीट की गई थी। भोटियापड़ाव में मस्जिद मामले को लेकर विशेष समुदाय के हुजूम ने कोतवाली में तोड़फोड़ कर दी थी। 

ताजा समाचार