हल्द्वानी: ऑटो में बच्चों को ठूंस-ठूंस कर सड़कों पर दौड़ रहे बेधड़क  

हल्द्वानी: ऑटो में बच्चों को ठूंस-ठूंस कर सड़कों पर दौड़ रहे बेधड़क  

हल्द्वानी, अमृत विचार। परिवहन विभाग और पुलिस प्रशासन सड़क सुरक्षा और यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई करने का दावा करता है लेकिन सड़कों पर स्कूली बच्चों को भेड़ - बकरियों की तरह ठूंस कर ले जाने वाले ऑटोचालकों और बिना हेलमेट नाबालिगों के स्कूटी और बाइक चलाने पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।
 

सड़क में यातायात और सुरक्षा के नियमों का पालन सुनिश्चित कराने के लिए पुलिस और परिवहन विभाग दोनों जिम्मेदार हैं। ट्रैफिक व्यवस्था दुरूस्त रखना, सड़क सुरक्षा नियमों का उल्लंघन करने वालों पर चालानी कार्रवाई करना, स्ट्रीट क्राइम पर नियंत्रण करना सीपीयू का मुख्य काम है लेकिन वर्तमान में सीपीयू नाबालिगों के बिना लाइसेंस, बिना हेलमेट वाहन चलाने और ओवरलोडिंग ऑटोचालकों पर कार्रवाई करती नजर नहीं आती है।

परिवहन विभाग ने बीते दिनों मुख्यत: दोपहिया वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए बाइक स्क्वायड का गठन किया था लेकिन यह भी शहर की मुख्य सड़कों में कहीं नजर नहीं आती। शहर के रामपुर रोड में सोमवार को बाइक और स्कूटी सवार बिना हेलमेट के ट्रिपलिंग करते हुए और निजी स्कूलों के बाहर ऑटोचालक स्कूली बच्चों को भेड़ - बकरियों  की तरह ठूंसते हुए नजर आए। ऑटोचालक चंद रुपयों के लालच में  तय मानकों से अधिक सवारियां भर रहे हैं और बच्चों के जीवन के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं जिस पर पुलिस और परिवहन विभाग कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है।


समय - समय पर नियम तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाती है। जल्द ही नाबालिगों के खिलाफ और स्कूलों के बाहर भी अभियान चलाया जाएगा  मेरा अभिभावकों से अनुरोध है कि बच्चों को ऐसे वाहन में भेजना सुनिश्चित करें जो सुरक्षित हो। अभिभावकों को बच्चों को स्कूल बस में भेजना चाहिए। 
- नंद किशोर, आरटीओ प्रवर्तन

ताजा समाचार

2023 में 28.2 करोड़ लोग भूख से तड़पने को हुए मजबूर, गाजा में भीषण अकाल...UN की रिपोर्ट में हुआ खुलासा
प्रयागराज: चिता की ठंडी राख पर हो रही सुकून की खेती, कछारी इलाकों में खेती कर चला रहे परिवार
शादी खूबसूरत मिलन है और बड़ी जिम्मेदारी भी : मीरा देओस्थले 
Unnao: घर पर संदिग्ध परिस्थितियों में हुआ विस्फोट; पिता-पुत्री समेत चार गंभीर रूप से झुलसे, जिला अस्पताल में भर्ती
चुनाव आयोग का एक्शन, आचार संहिता उल्लंघन मामले में BJP और कांग्रेस को नोटिस...मांगा जवाब
यूपी रोडवेज का बड़ा फैसला, यात्रियों को सफर में मिलेंगी स्वास्थ्य सुविधाएं-पैसेंजर बोले-Good news