हरदोई : हिस्ट्रीशीटर अपराधियों के लिए और सख्त की गई पुलिस

डीजीपी आरके विश्वकर्मा ने हिस्ट्रीशीटर अपराधियों का तलब किया डाटा

हरदोई : हिस्ट्रीशीटर अपराधियों के लिए और सख्त की गई पुलिस

हरदोई, अमृत विचार। सूबे के मुखिया हिस्ट्रीशीटर अपराधियों को किसी भी हालत में छूट दिए जाने के खिलाफ है। इसी के चलते डीजीपी आरके विश्वकर्मा ने दो टूक लहजे में बोल दिया है कि हिस्ट्रीशीटर अपराधियों के खिलाफ और सख्त कदम उठाए जाएंगे। उन्होंने ऐसे लोगों का डाटा तलब किया है। साथ ही कहा है कि पुलिस हिस्ट्रीशीटर अपराधियों के खिलाफ जो भी कदम उठाए, लेकिन उससे पब्लिक पर कोई आंच नहीं आनी चाहिए।

ज़ीरो टॉलरेंस पर काम कर रही सूबे की सरकार हिस्ट्रीशीटर अपराधियों को किसी भी तरह की छूट देने के बिल्कुल खिलाफ है। सरकार ने ऐसे लोगों के लिए मानो जंग छेड़ दी है। डीजीपी ने सारे मातहतों को सरकार क्या चाहती, साफ-साफ बता दिया है।

सूबे के डीजीपी आरके विश्वकर्मा ने हिस्ट्रीशीटर अपराधियों के खिलाफ सख्त कदम उठाने को कहा है, उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों पर सख्त कार्यवाही होगी। पुलिस को ऐसे लोगों का डाटा अपने पास रखने के साथ-साथ उनकी लोकेशन का डाटा भी पास रखने के निर्देश दिए हैं ‌उन्होने सभी एसएचओ को समझाते हुए कहा है कि किसी भी हिस्ट्रीशीटर अपराधी की अगर गलत जानकारी दी तो उस एसएचओ के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी। ऐसे लोगों के खिलाफ पुलिस जो भी कदम उठाए, लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि इसमें पब्लिक पर कोई आंच न आए। साथ ही यूपी-112 पुलिस को निर्देश दिए हैं कि वह हिस्ट्रीशीटर अपराधियों की लोकेशन पर नज़र रखे और बराबर चेक करती रहे। डीजीपी ने जिले के सभी हिस्ट्रीशीटर अपराधियों का डाटा तलब किया है। डीजीपी के इस फरमान के आते ही पुलिस महकमें ने उस पर अमल करना शुरू कर दिया गया है। हिस्ट्रीशीटर अपराधियों के बारे में सारी जानकारी जुटाई जाने लगी है।

यह भी पढ़ें : Vat Savitri Vrat 2023: इन चीजों के बिना अधूरा है वट सावित्री का व्रत, नोट कर लें मुहूर्त और पूजा सामग्री