लखीमपुर-खीरी: धाराएं हटाने के लिए चौकी इंचार्ज ने रिश्वत में लिया फ्रिज, वीडियो वायरल होने पर SP ने हटाया

लखीमपुर-खीरी: धाराएं हटाने के लिए चौकी इंचार्ज ने रिश्वत में लिया फ्रिज, वीडियो वायरल होने पर SP ने हटाया

लखीमपुर-खीरी, अमृत विचार। शहर की एलआरपी चौकी पुलिस ने क्रॉस रिपोर्ट मामले में एक पक्ष से जानलेवा हमला और घर में घुसकर हमले की धारा हटाने के लिए रिश्वत के रूप में फ्रिज ले लिया। बकायदा फ्रिज पुलिस चौकी पर रखा हुआ है। उसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ है। एसपी ने वायरल वीडियो पर संज्ञान लेते हुए चौकी इंचार्ज को हटा दिया है। पूरे मामले की जांच सीओ सिटी संदीप सिंह को सौंपी है।  

शहर से सटे गांव पिपरिया में करीब एक महीने पहले दो पक्षों में मारपीट हुई थी। पुलिस ने एक पक्ष से पिपरिया निवासी होमगार्ड नितिन वर्मा समेत कई लोगों के खिलाफ धारा 307 और 452 समेत कई अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की थी। कुछ दिन बाद पुलिस ने एसपी के आदेश पर नितिन की तहरीर पर भी दूसरे पक्ष के खिलाफ लूट समेत कई संगीन धाराओं में एफआईआर दर्ज की थी।

पुलिस का मानना था कि दोनों पक्षों में मारपीट हुई है। जानलेवा हमले या लूट का मामला नहीं है। इसके बावजूद भी विवेचक एलआरपी चौकी इंचार्ज चेतन तोमर ने निष्पक्ष कार्रवाई नहीं की। आरोप है कि चौकी इंचार्ज ने नितिन वर्मा से धारा 307 और 452 हटाने के लिए फ्रिज की मांग की।

नितिन ने 18 हजार का एक फ्रिज फाइनेंस पर लिया और फ्रिज को लाकर एलआरपी चौकी में रखवा दिया। आरोप है कि फ्रिज लेने के बाद चौकी इंचार्ज ने धारा 307 तो हटा दी, लेकिन 452 हटाने का नाम नहीं ले रहे थे। गुरुवार को एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। वीडियो में देखा जा सकता है कि फ्रिज चौकी पर रखा हुआ है।  इससे पुलिस की काफी किरकिरी हुई।

वीडियो वायरल होने के बाद एसपी गणेश प्रसाद साहा ने मामले का संज्ञान लिया। एलआरपी चौकी इंचार्ज चेतन तोमर हटा दिया है और पूरे मामले में जांच के आदेश सीओ सिटी संदीप सिंह को दिए हैं। अगर जांच में मामला सही पाया जाता है तो चौकी इंचार्ज के खिलाफ कार्रवाई होगी।

होमगार्ड नितिन वर्मा की भी जांच शुरू
लखीमपुर-खीरी, वीडियो वायरल होने के बाद एलआरपी चौकी इंचार्ज को तो हटा दिया गया है। साथ ही होमगार्ड नितिन वर्मा की भी जांच शुरू हो गई है। एसपी गणेश प्रसाद साहा ने होमगार्ड कमांडेंट को जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए हैं। बताया जा रहा है कि जल्द ही होमगार्ड पर भी विभागीय कार्रवाई होगी। होमगार्ड पर कार्रवाई जिला कमांडेंट करेंगे। 

वीडियो संज्ञान में आया है। जिस पर एलआरपी चौकी इंचार्ज को हटा दिया गया है। पूरे मामले की जांच सीओ सिटी संदीप सिंह को सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई होगी---गणेश प्रसाद साहा एसपी खीरी।

यह भी पढ़ें- लखीमपुर-खीरी: कार सवारों ने 14 वर्षीय किशोरी का घर से किया अपहरण, रिपोर्ट दर्ज

ताजा समाचार

बरेली: गांव-गांव कृत्रिम गर्भधान करेगा IVRI, मोबाइल वैन के जरिये किसानों की चौखट पर पहुंचेगी टीम
बरेली: कायम रहेगी वृक्षों की विरासत, 27 विभाग मिलकर जिले में लगाएंगे 42.72 लाख पौधे
बांदा: माफिया मुख्तार अंसारी की दिल का दौरा पड़ने से मौत
बरेली में हाई अलर्ट, मुख्तार अंसारी की मौत के बाद SSP ने पुलिस को दिए निर्देश
माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ ईडी ने दर्ज किया था मनी लॉड्रिंग का केस
दादा स्वतंत्रता संग्राम सेनानी तो नाना थे ब्रिगेडियर, मुख्तार के रिश्ते के चाचा थे पूर्व उपराष्ट्रपति, बंटवारे में परिवार के कई सदस्य चले गये पाकिस्तान