Khatima News : सीईओ के आश्वासन पर अभिभावकों का धरना समाप्त, निजी स्कूल के खिलाफ कर रहे थे प्रदर्शन

Khatima News : सीईओ के आश्वासन पर अभिभावकों का धरना समाप्त, निजी स्कूल के खिलाफ कर रहे थे प्रदर्शन

खटीमा, अमृत विचार। भाजपा कार्यकर्ताओं और अभिभावकों का एक निजी स्कूल के खिलाफ छह दिनों से चला आ रहा धरना मुख्य शिक्षा अधिकारी द्वारा जांच कर कार्रवाई करने के आश्वासन पर एक सप्ताह के लिए स्थगित कर दिया गया है। शनिवार को सीईओ रमेश चंद्र आर्य ने धरना स्थल पर पहुंचकर बातचीत की। 

अभिभावकों द्वारा एनसीईआरटी के पाठ्यक्रम से बाहर की निजी प्रकाशकों की महंगी किताबें लगाने, डेवलपमेंट और एनुअल चार्ज वसूलने सहित कई सवाल उठाए। इस दौरान एक अन्य निजी विद्यालय की शिक्षिकाओं ने डेढ़ साल से वेतन न मिलने का सवाल उठाया। उन्होंने अभिभावकों से कहा कि आज के समय में अधिकांश अभिभावक उच्च शिक्षित हैं। 

इसलिए बच्चों को प्रवेश दिलाने से पूर्व विभिन्न स्कूलों की प्रवेश प्रक्रिया, शुल्क, किताबों साहिन अन्य चार्जों की पुरी जानकारी के बाद स्कूल का चयन करना चाहिए। कहा कि बीईओ तरुण कुमार पंत सोमवार से तीन दिनों में जांच पूरी कर रिपोर्ट देंगे। जिसके बाद आगे की कारवाई की जाएगी। 

भाजपा जिला मंत्री किशोर जोशी ने कहा कि उनके सवालों का समाधान नहीं हुआ तो 26 मई से पुनः धरना दिया जाएगा। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी रविंद्र सिंह बिष्ट, पूर्व विधायक प्रेम सिंह राणा, भुवन जोशी, विमला बिष्ट, चार्ली पांडे, राजेंद्र सिंह बिष्ट, मनीष कुमार आदि थे।