वॉलमार्ट भारत से खिलौने, जूते, साइकिल खरीदने पर कर रही है विचार

वॉलमार्ट भारत से खिलौने, जूते, साइकिल खरीदने पर कर रही है विचार

नई दिल्ली। अमेरिका की दिग्गज खुदरा कंपनी वॉलमार्ट भारतीय आपूर्तिकर्ताओं से खिलौने, जूते और साइकिल खरीदने पर विचार कर रही है। कंपनी का लक्ष्य भारत से अपना निर्यात 2027 तक बढ़ाकर 10 अरब डॉलर करने का है। कंपनी के प्रवक्ता ने पीटीआई-भाषा को बताया, “कंपनी खाद्य, फार्मास्युटिकल्स, चिकित्सा, परिधान आदि श्रेणियों में नए आपूर्तिकर्ता तैयार करना चाहती है। वॉलमार्ट का मुख्यालय बेंटनविले, अरकंसास में है। 

कंपनी के अधिकारियों ने यहां विभिन्न घरेलू खिलौना विनिर्माताओं के साथ बैठक की। कंपनी ने खिलौना विनिर्माताओं को अपनी जरूरतों और अपेक्षित गुणवत्ता मानकों के बारे में बताया क्योंकि वह खरीद के लिए घरेलू खिलौना विनिर्माताओं के साथ सीधे संपर्क में है। आइकिया जैसी वैश्विक खुदरा कंपनियां पहले से ही अपने अंतरराष्ट्रीय बाजार के लिए भारत से खिलौनों की खरीद कर रही हैं। प्रवक्ता ने कहा कि उद्योग और आंतरिक व्यापार संवर्द्धन विभाग (डीपीआईआईटी) ने इसे साकार करने में भूमिका निभाई है। विभाग के अधिकारियों ने ही वॉलमार्ट और खिलौना संघ को साथ लाने का काम किया है। 

ये भी पढे़ं- सरकारी बैंकों का मुनाफा बीते वित्त वर्ष में एक लाख करोड़ रुपये के पार

 

ताजा समाचार

Kanpur: ऑर्टरी नली में कैल्शियम जमा तो नहीं होगी अब ओपन हार्ट सर्जरी, कॉर्डियोलॉजी में इस विधि से होगा दिल के रोगियों का इलाज
अयोध्या: प्रत्येक क्षेत्र में पूराबाजार ब्लाक ने किया उत्कृष्ट प्रदर्शन : विधायक वेद प्रकाश गुप्ता
ओलंपिक शीतकालीन खेल 2030 की मेजबानी भी करेगा फ्रांस, इमैनुएल मैक्रों ने किया आभार व्यक्त
Kanpur: उम्मीदों पर फिरा पानी, समानांतर फोरलेन को नहीं मिला बजट, जाम व हादसे के डर के बीच तय करना होगा सफर
सोशल मीडिया कर रहा अस्वस्थ्य, नई रिसर्च में हुआ भयानक नया खुलासा
अचंता शरत कमल का ओलंपिक में सबसे यादगार पल रोजर फेडरर से मिलना, जानिए क्या बोले?