बरेली: आईएमए देगा फिटनेस का मंत्र, खिलखिलाएगी जिंदगी

आईएमए बरेली ने शुरू किया जुबा यानी फिटनेस मंत्रा क्लब

बरेली: आईएमए देगा फिटनेस का मंत्र, खिलखिलाएगी जिंदगी

बरेली, अमृत विचार। आईएमए बरेली ने जुबा यानी फिटनेस मंत्रा क्लब शुरू किया है, जिसके जरिये स्वस्थ रहने का मंत्र दिया जाएगा। हालांकि, शुरुआत में इसका लाभ डॉक्टर ही ले सकेंगे, मगर आने वाले समय में आमजन को भी इसका लाभ मिल सकेगा। इससे लोगों की जिंदगी खिलखिलाएगी।

आईएमए के निर्वाचित अध्यक्ष डॉ. राजीव गोयल ने बताया कि कोरोना के बाद लोगों में दिल और फेफड़े संबंधी समस्याएं बढ़ी हैं। इसे देखते हुए आदित्य के निर्देशन में एक जुबा क्लब आरंभ किया है, शुरुआत में डॉक्टर ही इसका लाभ ले सकेंगे।

आईएमए अध्यक्ष डॉ. विनोद पागरानी ने बताया कि क्लब, जो कि अभी सिर्फ डॉक्टर्स के लिए है, लेकिन आने वाले दिनों में आम जनता को भी इसका लाभ पहुंचाने की कोशिश की जाएगी। डॉ. अनीता अजय ने बताया कि एक स्वस्थ शरीर के लिए दिल, फेफड़े, हड्डियां, मांसपेशियों के साथ मानसिक फिटनेस भी जरूरी है। आईएमए लेडीज क्लब की पूर्व अध्यक्ष डॉ. ऋतु राजीव ने भी जुबा क्लब के संबंध में जानकारी दी।

आईएमए के वार्षिक कार्यक्रम में इसकी एक प्रस्तुति आईएमए के डॉ. राजीव , डॉ. सोमेश, डॉ. दुष्यंत , डॉ. अंशु, डॉ. ऋतु , डॉ. शालिनी , डॉ. अर्चना , डॉ. मनीषा , डॉ. संगीता , डॉ. पूजा गोयल , डॉ. नादिया , डॉ. अदिति, डॉ. पूजा अग्रवाल , डॉ. नीलू , डॉ. विद्या , डॉ. जयंती ने दी। इस दौरान नवनिर्वाचित महापौर डॉ. उमेश गौतम, वन एवं पर्यावरण मंत्री डॉ. अरुण कुमार, पूर्व मंत्री एवं सांसद संतोष गंगवार, विधायक संजीव अग्रवाल ने भी इस पहल की सराहना की।

इन मंत्रों से खुशहाल होगी जिंदगी
हंसना, ताली बजाना, गाना सुनना, व्यायाम, दोस्तों से मिलना, कंप्यूटर एवं मोबाइल से दूरी, अपने को प्यार करना और समय देना आदि।

ये भी पढ़ें- बरेली: रहने के लिए दी जमीन अब जमा लिया उसी पर कब्जा, जमीन पर दबंग करने लगे निर्माण, लगाई डीएम से गुहार