बरेली: नाथ नगरी कॉरिडोर का काम वनखंडी नाथ मंदिर से कल से शुरू

पीलीभीत रोड पर बनेगा वनखंडी द्वार, सड़क पर लगेंगी लाइटें

बरेली: नाथ नगरी कॉरिडोर का काम वनखंडी नाथ मंदिर से कल से शुरू

बरेली, अमृत विचार। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा को मूर्त रूप देने के लिए नाथ नगरी कॉरिडोर का काम बुधवार से शुरू हो जाएगा, जिसकी शुरुआत वनखंडीनाथ मंदिर से होगी। सरकारी अभिलेखों के अनुसार मुख्य मार्ग से मंदिर तक जितनी जगह है, उस पर कई लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है।

मंदिर तक पहुंचने के लिए 16 मीटर चौड़ी सड़क बनाई जाएगी। उस पर लाइटें लगेंगी। मार्ग पर हुए अतिक्रमण को लोग खुद हटा लें। यह बात सोमवार को वीसी बीडीए जोगिन्दर सिंह ने वनखंडीनाथ मंदिर कॉरिडोर के लिए आसपास की जमीन का निरीक्षण के बाद कही।

सचिव योगेन्द्र कुमार के साथ वनखंडीनाथ मंदिर पहुंचे वीसी ने बताया कि मंदिर मार्ग का पूरी तरह विकास होगा। आसपास सीलिंग की काफी जमीन है। इस भूमि पर जनसुविधाओं को मुहैया कराया जाएगा। मंदिर परिसर में तालाब का सौंदर्यीकरण कराया जाएगा।

उन्होंने बताया कि नाथ नगरी कॉरिडोर को विकसित करने के लिए एक-दो दिन में काम शुरू हो जाएगा। नक्शे में जहां सरकारी जमीन है, वहां कई जगह अतिक्रमण दिखा है। उन्होंने सरकारी जमीन को अतिक्रमण करने वालों से खुद ही जमीन खाली करने की बात कही। खुद अतिक्रमण नहीं हटाने पर उसे बीडीए हटवाएगा। नाला जाम पड़ा है। इसे दुरुस्त कराया जाएगा। निरीक्षण के समय आर्कीटेक्ट सुमित अग्रवाल के साथ ही मंदिर कमेटी के अध्यक्ष सुरेश चंद राठौर, पं. सुनील दत्त शर्मा, धर्मेंद्र राठौर उर्फ रिंकू, हरिओम राठौर मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- बरेली: गेस्टहाउस में इश्क... मजहब का पेच तलाशने पहुंचे मुस्लिम संगठन के लोग

ताजा समाचार

ममता बनर्जी के लगी चोट, होलिकॉप्टर में चढ़ने के दौरान गिरीं
जोहरा सहगल ने सात दशक तक दर्शकों को बनाया दीवाना, एक साल की उम्र में ही चली गई थी बाई आंख की रोशनी 
Lok Sabha Election 2024: बांदा में भाजपा, सपा और बसपा समेत 21 उम्मीदवारों ने खरीदे नामांकन पत्र... 85 प्रतिशत से अधिक मतदान का लक्ष्य
Lok Sabha Election 2024: सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व कन्नौज लोकसभा प्रत्याशी अखिलेश यादव कर रहे रोड शो...जगह-जगह हो रहा स्वागत
Video: जमीनी विवाद में पालीटेक्निक चौकीदार पर हमला, पीड़ित का आरोप-पुलिस नहीं दर्ज कर रही मुकदमा, वीडियो वायरल
सीएम योगी बोले-चुनाव हारने के बाद EVM पर ठीकरा फोड़ता है विपक्ष, कांग्रेस से पूछा सवाल