बरेली: लगातार बढ़ रही डारिया के मरिजों की संख्या, जिला अस्पताल के बच्चा वार्ड में भर्ती हुए 18 बच्चे

बरेली: लगातार बढ़ रही डारिया के मरिजों की संख्या, जिला अस्पताल के बच्चा वार्ड में भर्ती हुए 18 बच्चे

बरेली, अमृत विचार। बदलते मौसम के साथ जिले में लगातार डारिया के मरिजों की संख्या बढ़ती जा रही है। जिला अस्पताल के बच्चा वार्ड में रोजाना लगभग 150 से अधिक मरीज जांच के लिए पहुंच रहें है, जिनमें सबसे अधिक शिकायत डारिया की देखने को मिल रही है। शनिवार को छह बच्चों को अस्पताल में भर्ती किया गया है जिनमें सबसे अधिक डारिया के मरीज है। 

वर्तमान में जिला अस्पताल के बच्चा वार्ड में कुल 18 बच्चें भर्ती हैं। मौसम में तेज गर्मी के साथ ही मरीजों की संख्या भी बढ़ती नजर आ रही हैं। ऐसे में बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. संदीप गुप्ता का कहना है कि तेज गर्मी के कारण बच्चों में डारिया की समस्या देखने को मिल रही है। ऐसे में बच्चों का खास ख्याल रखने की जरूरत है। इसलिए माता- पिता को बच्चों को बाहर के खाने से ज्यादा घर का ताजा खाना खिलाना चाहिए। 

साथ ही जितना हो सके बच्चों को पानी पीलाते रहना चाहिए। अत्यधिक पानी पीना भी सेहत के अच्छा नहीं, इसलिए जितनी प्यास हो और स्वास्थ्य के लिए जितना जरूरी है उतना पानी पीना चाहिए। ताजे फलों का सेवन करें और खानपान के ही बच्चे के दिनचर्या पर भी अच्छे से ध्यान दें।

यह भी पढ़ें- बहेड़ी पहुंचे सीएम योगी, बोले- कांग्रेस, सपा और बसपा की सरकारों में चारों तरफ दंगे होते, 7 साल में यूपी में एक भी नहीं हुआ