Adidas बना भारतीय टीम का नया किट प्रायोजक, BCCI सचिव जय शाह ने की घोषणा

Adidas बना भारतीय टीम का नया किट प्रायोजक, BCCI सचिव जय शाह ने की घोषणा

मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और वैश्विक स्पोर्ट्सवेयर ब्रांड एडिडास ने मंगलवार को भारतीय टीमों के किट प्रायोजक के रूप में एक नई साझेदारी की घोषणा की। मार्च 2028 तक चलने वाले इस अनुबंध के तहत एडिडास खेल के सभी प्रारूपों में भारतीय टीम की जर्सी एवं अन्य किट तैयार करेगा। एडिडास पुरुषों, महिलाओं और युवा टीमों सहित बीसीसीआई के लिये सभी मैच, प्रशिक्षण और यात्रा वस्त्रों के लिये एकमात्र आपूर्तिकर्ता भी होगा। 

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने इस साझेदारी पर कहा, "हम क्रिकेट के खेल को विकसित करने में मदद करने के लिये प्रतिबद्ध हैं और इस यात्रा में दुनिया के अग्रणी स्पोर्ट्सवियर ब्रांडों में से एक, एडिडास के साथ साझेदारी करने के लिये अधिक उत्साहित नहीं हो सकते।" बीसीसीआई और एडिडास के बीच यह अनुबंध जून 2023 से शुरू होगा। सात जून से होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारतीय टीम एडिडास की जर्सी में नज़र आयेगी।

एडिडास के सीईओ ब्योर्न गुल्डेन ने कहा, "हमें बीसीसीआई और भारत की सबसे प्रतिष्ठित टीम, भारतीय टीम के साथ साझेदारी करने पर गर्व है। क्रिकेट भारत में सबसे महत्वपूर्ण खेल है, और हमारे लिये यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम इसमें दिखाई दें और इसमें निवेश करें। हम बीसीसीआई से बेहतर भागीदार नहीं मिल सकता था। मेरा मानना ​​है कि भारत अगले दशकों के लिए सबसे तेजी से बढ़ने वाला खेल बाजार होगा। हम भारत में सर्वश्रेष्ठ खेल ब्रांड बनने के लिये अपनी टीम का समर्थन करने के लिये बहुत प्रतिबद्ध हैं।" पुरुषों और महिलाओं की सीनियर राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के अलावा एडिडास भारत-ए, भारत-बी और भारत अंडर-19 टीमों को भी किट प्रदान करेगा। 

ये भी पढ़ें :  IPL 2023 : एलिमिनेटर में LSG के खिलाफ बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ उतरेगी MI, जानिए किस टीम का पलड़ा भारी