लखीमपुर-खीरी: दरोगा पर लगे गंभीर आरोपों, एसपी ने दिए जांच के आदेश

लखीमपुर-खीरी: दरोगा पर लगे गंभीर आरोपों, एसपी ने दिए जांच के आदेश

लखीमपुर-खीरी, अमृत विचार। थाना ईसानगर की हसनपुर कटौली स्थित पुलिस चौकी इंचार्ज धर्मेंद्र सिंह पर सोमवार को एक महिला ने धमकाकर सादे कागज पर अंगूठा लगवाने और गांव के ही युवक के खिलाफ छेड़छाड़ की रिपोर्ट दर्ज कर जेल भेजने का आरोप लगाया था।

एसपी ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। उन्होंने सीओ धौरहरा को जांच सौंपी है। थाना ईसानगर क्षेत्र के हसनपुर कटौली क्षेत्र की एक महिला सोमवार को एसपी कार्यालय आई थी। उसने एसपी दफ्तर पर शिकायती पत्र दिया था, जिसमें उसने कहा था कि वह अनपढ़ है। उसके गांव के ही असलम से चौकी प्रभारी हसनपुर कटौली धर्मेंद्र कुमार सिंह से किसी बात को लेकर तनातनी चल रही है।

असलम ने दरोगा के खिलाफ कोर्ट में वाद दायर कर रखा है, जो अभी विचाराधीन है। महिला का आरोप है कि चौकी इंचार्ज ने उसे पुलिस चौकी पर बुलाया और कहा कि असलम के खिलाफ मेरे कहने के अनुसार एक रिपोर्ट दर्ज करा दो। धमकी दी कि यदि रिपोर्ट नहीं लिखाअगी  तो तुम्हारे परिवार को जेल भेज देंगे।

घर पर बुलडोजर चलवा देंगे। दरोगा ने एक सादे कागज पर डराते-धमकाते हुए उसका अंगूठा लगवा लिया और झूठा छेड़छाड़ का केस असलम के खिलाफ दर्ज करा दिया, जबकि उसके साथ कोई घटना नहीं हुई है। न ही उसने पुलिस को कोई बयान दिया है। दरोगा लगातार उस पर डॉक्टरी परीक्षण का अब दबाव बना रहा है।

पुलिस ने जब असलम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया तब उसे पता चला कि पुलिस ने उनकी तरफ से असलम के खिलाफ मुअसं 172/2023 धारा 354, 354 क और 506 के तहत रिपोर्ट दर्ज की थी। बाद में दुष्कर्म की धारा बढ़ाकर आरोपी असलम का चालान भेज दिया। एसपी गणेश प्रसाद साहा ने मामले को गंभीरता से लिया है और प्रकरण की जांच सीओ धौरहरा को सौंपी है।

दरोगा बोला: झूठ बोल रही महिला कोर्ट में हो चुके बयान

हसनपुर कटौली चौकी के आरोपी दरोगा धर्मेंद्र सिंह ने कहा कि उनकी असलम से कोई रंजिश नहीं है। न ही वह उसे जानते-पहचानते थे। महिला की तहरीर पर सात मई को रिपोर्ट दर्ज की गई थी। महिला के 161 और कोर्ट में भी बयान कराए गए थे। मेडिकल परीक्षण भी हुआ है। इसके बाद दुष्कर्म की धारा बढ़ाई गई है।

यह पूछे जाने पर कि क्या असलम ने उनके खिलाफ कोई वाद कोर्ट में दायर किया है। इस पर उनका कहना था कि इसकी उन्हें कोई जानकारी नहीं है। महिला झूठे आरोप क्यों लगा रही है। इस बारे में कुछ नहीं कह सकता।

ये भी पढ़ें :पखवाड़े भर से गायब युवक का झाड़ियों में मिला शव, परिजनों ने हत्या का लगाया आरोप