पीलीभीत: गिराए दुकानों के शटर और धरने पर बैठ गए व्यापारी...जानिए क्या है मामला

पीलीभीत: गिराए दुकानों के शटर और धरने पर बैठ गए व्यापारी...जानिए क्या है मामला

पीलीभीत/बरखेड़ा, अमृत विचार। नाला और सड़क निर्माण में पक्षपात के आरोप को लेकर बीते दिनों की गई शिकायत का समाधान न होने पर कस्बे के व्यापारी खफा हो गए। न्याय पाने के लिए एकजुट होकर दुकानें बंद कर दी और धरना शुरू कर दिया। जिससे खलबली मच गई है।

पीलीभीत से कस्बा बरखेड़ा होते हुए बीसलपुर तक जाने वाले मार्ग का चौड़ीकरण कराया जा रहा है। सड़क के किनारे नए नाले का भी निर्माण होना है। जिसे लेकर काम चल रहा है। कस्बे के तमाम व्यापारियों का आरोप है कि इस कार्य में उनके साथ पक्षपात किया जा रहा है। समान मानक के बजाए अलग-अलग मानकों पर काम करा रहे हैं। इसे लेकर एक शिकायत बीते दिनों प्रशासनिक अधिकारियों से की गई थी। उनका कहना था कि व्यापारियों की रोजी-रोटी को बर्बाद न किया जाए बल्कि व्यापारियों के हित का ध्यान रखते हुए विकास को गति दें। नाला निर्माण में कुछ व्यापारियों के प्रतिष्ठान भी जद में आ रहे हैं। 

उनका कहना है कि बीसलपुर में नाला निर्माण के मानक अलग रखे गए जबकि बरखेड़ा में अगल। इसे लेकर गुरुवार को व्यापारी एकजुट हुए और अपनी मांगों को लेकर आंदोलन शुरू कर दिया। नगर पंचायत के पूर्व चेयरमैन एवं व्यापारी नेता अशोक कुमार गुप्ता की अगुवाई में बैठक की गई। उसके बाद प्रतिष्ठान बंद करके दौलतपुर तिराहा पर शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। उनका कहना था कि कस्बे के व्यापारियों के साथ किए जा रहे भेदभाव को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। प्रशासन को उनकी मांगों पर गंभीरता से ध्यान देते हुए निस्तारण कराना चाहिए। इस भेदभावपूर्ण रवैये को तत्काल रोका जाए। दोपहर में एसडीएम बीसलपुर आशुतोष गुप्ता मौके पर पहुंचे और आश्वासन देकर धरना समाप्त कराया।

ये भी पढे़ं- पीलीभीत: बिटिया को बचाने के प्रयास में पिता-पुत्र की करंट से मौत, जानिए पूरा मामला