इंग्लैंड के जॉन वारबर्टन को भारतीय सब-जूनियर मुक्केबाजी टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया

इंग्लैंड के जॉन वारबर्टन को भारतीय सब-जूनियर मुक्केबाजी टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया

नई दिल्ली। इंग्लैंड के जाने माने बॉक्सिंग कोच जॉन वारबर्टन को देश की सब जूनियर मुक्केबाजी टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। फेडरेशन ऑफ इंडिया (बीएफआई) ने सब-जूनियर वर्ग के लिए मुख्य कोच के रूप में अनुभवी जॉन वारबर्टन की नियुक्ति की घोषणा की है। वारबर्टन के पास लगभग चार दशक का अनुभव है। वह 1984 से इंग्लैंड में अपनी सेवायें दे रहे हैं। सब-जूनियर श्रेणी में मुख्य कोच के रूप में, जॉन वारबर्टन युवा भारतीय मुक्केबाज़ों के विकास और विकास में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए तैयार हैं। अपने पूरे कार्यकाल के दौरान उन्होंने कई मुक्केबाजों को तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जो राष्ट्रमंडल खेलों, यूरोपीय और विश्व चैंपियनशिप के साथ-साथ ओलंपिक जैसे प्रतिष्ठित आयोजनों में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर चुके हैं। 

बीएफआई ने एक बयान जारी कर कहा, हम बीएफआई में युवा प्रतिभाओं का पोषण करने के लिए वारबर्टन को पाकर बेहद गौरवान्वित और खुश हैं। बीएफआई में हमारा मिशन न केवल भारतीय मुक्केबाजी के उच्चतम स्तर पर उत्कृष्टता को प्रोत्साहित करना है बल्कि यह भी सुनिश्चित करना है कि हम जमीनी स्तर पर भी समान स्तर का प्रशिक्षण प्राप्त कर सकें और अधिक प्रतिभाओं का पता लगा सकें और एक मजबूत प्रतिभा पूल तैयार कर सकें।

 वर्तमान में, वारबर्टन जेएसडब्ल्यू के इंस्पायर इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट में मुक्केबाजी के प्रमुख हैं, जहां उन्होंने मंजू बम्बोरिया, मनीषा मौन और निशांत देव समेत कई होनहार भारतीय मुक्केबाजों के साथ भी काम किया है। उनकी विशेषज्ञता और मार्गदर्शन ने उनके विकास और प्रगति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने इंग्लैंड में कैलम स्मिथ और एंटनी बेलवे समेत कई मुक्केबाजों का पोषण और मार्गदर्शन किया है, जिससे उन्हें पेशेवर विश्व चैंपियनशिप तक पहुंचने में मदद मिली है।

ये भी पढ़ें :  'MS Dhoni जादूगर है जो किसी और के कचरे...', ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर मैथ्यू हेडन ने दिया चौंकाने वाला बयान

ताजा समाचार