Haldwani News : दो महीने से पानी ना आने पर महिलाओं ने किया अधिशासी अभियंता का घेराव, लापरवाही का लगाया आरोप

Haldwani News : दो महीने से पानी ना आने पर महिलाओं ने किया अधिशासी अभियंता का घेराव, लापरवाही का लगाया आरोप

हल्द्वानी, अमृत विचार। कुसुमखेड़ा सेक्टर नं 3 की महिलाओं ने शुक्रवार को जल संस्थान कार्यालय में अधिशासी अभियंता रविशंकर लोशाली का घेराव किया और ज्ञापन सौंपा। स्थानीय महिलाओं का कहना है कि क्षेत्र में पिछले दो महीने से पानी नहीं आ रहा है। महिलाओं ने कहा कि जल संस्थान दो दिन के अंतराल में  2 टैंकर भेजकर अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ रहा है। 

क्षेत्र में 50 से अधिक परिवार रहते हैं जिनको पानी नहीं मिल रहा है। टैंकर आने पर भी केवल एक या दो बाल्टी पानी मिल पाता है। बारिश का पानी भरने को मजबूर हैं। प्रभावित लोगों ने बीते दिनों हुई बारिश का पानी भरकर स्टोर किया। क्षेत्र में गौला से डायरेक्ट और कुछ घरों में ट्यूबवेल से भी पानी की आपूर्ति होती है। 

महिलाओं ने बताया कि नहर निर्माण में पाइप उखाड़ दिए जिसके कारण पानी नहीं आ रहा है। शिकायत करने के बाद जेई, एई मौके पर नहीं आते। इस पर अधिशासी अभियंता ने एई को निर्देश देकर लाइनमैन को मौके पर भेजने की बात कही।  इस मौके पर इंदु, गीता मेहरा, मीना बिष्ट, हेमा शर्मा सहित कई महिलाएं उपस्थित थी।

छड़ायल क्षेत्र की महिलाओं ने शुक्रवार को बीच सड़क में धरना देकर अपना विरोध दर्ज किया। महिलाओं का कहना है कि क्षेत्र में अवैध कनेक्शन देने और पानी की समस्या को लेकर पूर्व में भी अधिशासी अभियंता रविशंकर लोशाली को शिकायत की गई थी लेकिन अभी तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। 

स्थानीय महिला अदिति ने कहा कि बीते दिनों क्षेत्रीय महिलाओं को  लेकर वह जल संस्थान कार्यालय गई थी और अधिशासी अभियंता रविशंकर लोशाली को ज्ञापन सौंपा था जिस पर उन्होंने खुद मौके पर आकर अवैध कनेक्शन की जांच करने और जेई, एई को निर्देश देते हुए पानी की आपूर्ति बहाल करने की बात कही थी। लेकिन 1 सप्ताह बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। 

अदिति ने कहा कि उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो महिलाओं को साथ लेकर जल संस्थान कार्यालय में प्रदर्शन करेंगी। इस मौके पर तनुजा रौतेला, आशा जोशी, मनीषा कांडपाल, पूनम कोरंगा, अंकुर जोशी, वीर जोशी, आदित्य त्रिपाठी आदि शामिल थे।

यह भी पढ़ें- Haldwani News : फांसी के फंदे पर झूला युवक, वजह जानकर रह जाएंगे दंग 

ताजा समाचार