Garampani News : रसोई गैस की कालाबाजारी रोकने के लिये बनेगी विशेष टीम

Garampani News : रसोई गैस की कालाबाजारी रोकने के लिये बनेगी विशेष टीम

गरमपानी, अमृत विचार। अल्मोड़ा-हल्द्वानी हाईवे पर स्थित बाजार क्षेत्र में रसोई गैस सिलेंडरों की कालाबाजारी पर अंकुश को प्रशासन ने सख्त रुख अपनाया है। विशेष टीम का गठन कर छापेमारी अभियान चलाया जाएगा। एसडीएम पारितोष वर्मा के अनुसार लिप्त लोगों के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज की जाएगी। 

हाईवे पर स्थित गरमपानी, खैरना, लोहाली, चमड़ियां व आसपास के क्षेत्रों में रसोई गैस सिलेंडरों का काला कारोबार चरम पर है। पर्वतीय क्षेत्रों को रसोई गैस सिलेंडर लेकर जाने वाले वाहनों से लोग औने पौने दामों पर सिलेंडर उतारकर ऊंचे दामों पर उसकी बिक्री करते हैं। धड़ल्ले से घरेलू सिलेंडरों का व्यावसायिक इस्तेमाल भी जोर पकड़ने लगा है। इस कारण सरकार को भी राजस्व की चपत लगाई जा रही। इस पर अंकुश लगाने को प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है। इसके लिए बकायदा विशेष टीम का गठन कर छापेमारी अभियान चलाया जाएगा। 

पर्वतीय क्षेत्रों को सिलेंडर लेकर जाने वाले वाहनों की भी हाईवे पर मॉनिटरिंग की जाएगी। उपजिलाधिकारी कोश्या कुटोली पारितोष वर्मा के अनुसार, काले कारोबार में लिप्त लोगों को बख्सा नहीं जाएगा। पकड़े जाने पर आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज होगी। दावा किया कि जल्द छापेमारी अभियान चलाया जाएगा। 

यह भी पढ़ें- Haldwani News : मकान बंटवारा बना विवाद, परिवार में खूनी जंग, एक-दूसरे पर केस दर्ज