जोशीमठ: बीमार आदमी को डंडी-कंडी कुर्सी का सहारा..जरा सा पैर फिसला तो....

जोशीमठ: बीमार आदमी को डंडी-कंडी कुर्सी का सहारा..जरा सा पैर फिसला तो....

जोशीमठ, अमृत विचार। चमोली भेंटा ग्राम पंचायत के अरोसी ग्वाणा,पिलखी गांव में भेंटा-बरकी मोटर मार्ग निर्माण के कारण अधिकांश पैदल रास्ते टूट चुके हैं। पिछले 2 वर्षों से  अरोसी ग्वाणा जाने वाला रास्ता क्षतिग्रस्त हो चुका है कई बार शासन प्रशासन से मांग करने पर भी मार्ग का निर्माण नहीं हो सका है।

जब कोई व्यक्ति बीमार हो जाता है लोगों से डंडी कंडी कुर्सी में लेकर के बाजार के लिए मुख्य मोटर मार्ग तक पैदल चल कर आते हैं। रविवार को भी अरोसी गांव के मनीष सिंह चौहान पर अचानक बकरियों के साथ पत्थर गिरने से पैर पर चोट लग गई,  मनीष को कुर्सी में बैठाकर के मुख्य सड़क हेलंग उरगम मोटर रोड तक लाया गया।

 प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना भरकी बेटा का निर्माण कार्य कछुआ गति से चल रहा है और कई जगह पर पैदल रास्ते क्षतिग्रस्त हो गए हैं उनका पुनर्निर्माण नहीं किया जा रहा है इस संबंध में ग्राम प्रधान हेमलता एवं स्थानीय नागरिक कई बार जिलाधिकारी को पत्र लिखकर इस समस्या सेअवगत करा चुका हैं पर किसी के कान में जूं तक नहीं रेंग रही...

सूत्रों की मानें तो मोटर रोड निर्माण कार्य में अभी 7- 8 महीने से भी अधिक समय लग सकता है विभाग एवं ठेकेदार की कमी के कारण कार्य समय पर पूरा नहीं हो पा रहा है, अभी मात्र 16 किलोमीटर में से 12 किलोमीटर सड़क का प्रथम चरण का कार्य भी सही ढंग से पूरा नहीं हो पाया है जिसमें अनुमानित 13 करोड़ रूपये प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत खर्च होने का अनुमान है। इस सड़क को 16.75 किलोमीटर निर्माण किया जाना है। फिलहाल इस लापरवाही के चलते आम जन जीवन बुरी तरह प्रवाहित है और शासन-प्रशासन का जरा भी इस ओर ध्यान नहीं है।