बरेली: आठ दिनों में 22 हजार चालान, नहीं सुधर रहे वाहन चालक

कई वाहन चालकों के बिना हेलमेट के दो से तीन बार कटा चालान

बरेली: आठ दिनों में 22 हजार चालान, नहीं सुधर रहे वाहन चालक

बरेली, अमृत विचार। मुख्यमंत्री के निर्देश पर जिले भर में 21 मई से अभियान चलाकर यातायात पुलिस वाहन चालकों पर सख्ती कर रही है। पुलिस ने आठ दिनों में करीब 22 हजार वाहन चालकों के चालान किए। बावजूद वाहन चालक सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। चालक कभी बिना सीट बेल्ट लगाए तो दो पहिया वाहन चालक बिना हेलमेट के सड़कों पर फर्राटा भर रहे हैं।

एसपी ट्रैफिक राममोहन सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री के आदेश पर यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ पुलिस अभियान चला रही है। पुलिस ने 21 मई से 28 मई तक 22 हजार वाहन चालकों का चालान कर ढाई करोड़ शमन शुल्क एकत्र किया। साथ ही कई स्थानों पर पुलिस ने जागरूक भी किया, लेकिन, कुछ नौजवान दो पहिया वाहन चालक हैं, जो अभी भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसे में अब पुलिस इस अभियान में और तेजी लाएगी। ट्रैफिक पुलिस अब जिले भर में लगे सीसीटीवी कैमरों से लगातार चालान करेगी। सीसीटीवी कैमरों से चालान करने के लिए एसपी ट्रैफिक ने खाका तैयार कर लिया है। जो एक से दो दिन में इन कैमरों से चालान काटने का काम शुरू कर दिया जाएगा। एसपी ट्रैफिक का मानना है कि कैमरों से चालान में पुलिस कर्मियों और वाहन चालकों के बीच हो रही कहासुनी से भी मुक्ति मिलेगी।

शहर में कुछ दिख रहे लेकिन देहात में सिर से गायब हेलमेट
लगातार हो रहे चालान से शहर में वाहन चालकों के सिर में हेलमेट पहले की अपेक्षा कुछ दिखाई देने शुरू हो गए हैं। मगर देहात में अभी भी स्थिति में बहुत ज्यादा सुधार नहीं है। दो पहिया वाहन चालक अभी भी बिना हेलमेट के ही सड़कों पर फर्राटे भर रहे हैं। ऐसे में अब देहात में भी चालान काटने के काम में तेजी लाई जाएगी।

ये भी पढे़ं- बरेली: आरके गोला की कंपनी ने आईपीएस अधिकारी को भी ठगा