घल्लूघारा दिवस के मद्देनजर सख्त सुरक्षा प्रबंध किए जाएं: चहल 

घल्लूघारा दिवस के मद्देनजर सख्त सुरक्षा प्रबंध किए जाएं: चहल 

जालंधर। पंजाब में जालंधर के पुलिस आयुक्त कुलदीप सिंह चहल ने छह जून को आपरेशन ब्लूस्टार की बरसी के अवसर पर मनाये जाने वाले घल्लूघारा दिवस के मद्देनजर शहर में कड़े सुरक्षा प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं। आयुक्त चहल के नेतृत्व में मंगलवार को क्राइम मीटिंग का आयोजन किया गया।

इस बैठक में अंकुर गुप्ता आईपीएस, डीसीपी लॉ एंड ऑर्डर, जगमोहन सिंह पीपीएस, डीसीपी सिटी, हरिदन सिंह विराक पीपीएस, डीसीपी जांच हरप्रीत सिंह बनीपाल पीपीएस, डीसीपी ऑपरेशन एंड सिक्योरिटी, एडीसीपी साहिबान, एसीपी साहिबान और कमिश्नरेट शामिल थे. इस मौके पर थानाध्यक्ष, थाना प्रभारी व सभी इकाई के प्रभारी मौजूद रहे।

चहल ने घल्लूघरा दिवस के अवसर पर सख्त निर्देश जारी करते हुए पुलिस अधिकारियों को हर हाल में शहर का माहौल बिल्कुल शांत रखने को कहा। उन्होंने कहा कि किसी को भी शांति भंग करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। यदि कोई शरारती तत्व शरारत करने की कोशिश करता है, तो बिना समय गंवाए उसके साथ सख्ती से पेश आना चाहिए। शहर भर में नाकेबंदी, पेट्रोलिंग दलों, पीसीआर मोटरसाइकिल कर्मियों को सख्त हिदायत दी गई है।

पुलिस आयुक्त द्वारा अपराध के आंकड़ों की जानकारी मिलने के बाद बार-बार अपराध करने वाले एवं आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्तियों पर नकेल कसने के सख्त निर्देश दिये गये। उन्होंने कहा कि शहर को स्वच्छ और साफ-सुथरा वातावरण प्रदान करने के लिए हर हाल में अपराध मुक्त होना चाहिए, जिसमें सबसे पहले भगोड़ों की गिरफ्तारी बेहद जरूरी है। शहर में अवैध लॉटरी, सट्टा, छीनाझपटी और चोरी की घटनाएं किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जाएंगी।

पुलिस आयुक्त ने यातायात व्यवस्था पर बल देते हुए कहा कि यातायात को सुचारु रूप से चलाने के लिए कर्मचारी अच्छा प्रदर्शन करें अच्छा कार्य करने वालों को सम्मानित किया जाएगा और आवश्यकता पड़ने पर कर्मचारियों की संख्या बढ़ाई जाएगी। दोपहिया वाहनों पर ट्रिपल राइड करने और लाउड हॉर्न बजाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

ये भी पढ़ें : आकाशगंगा के तारों की परिक्रमा करने वाले एक तिहाई ग्रहों पर जीवन की संभावना: अध्ययन

ताजा समाचार

शराब के लिए नहीं दिए पैसे, तो बेटे ने पिता को कुल्हाड़ी से काट डाला-ईंट से कुचला शव का सिर  
लखीमपुर खीरी: भीरा पुलिस को पीएम रिपोर्ट का इंतजार, 48 घंटे बाद परिजनों ने किया अंतिम संस्कार 
शाहजहांपुर: पिता और भाई ने मिलकर की थी युवती की हत्या, गहन पूछताछ में मामले का हुआ खुलासा
प्रयागराज: श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह मस्जिद मामले की सुनवाई 20 मई को सुनिश्चित
लोकसभा चुनाव: इप्सेफ की कर्मचारियों से मतदान करने की अपील, कहा- इस प्रत्याशी को करें वोट
पीलीभीत: मुख्य डकैत की जमानत, 2 पहले से फरार....चिंता में व्यापारी का परिवार, सुरक्षा दिलाने की मांग