लोकसभा चुनाव: इप्सेफ की कर्मचारियों से मतदान करने की अपील, कहा- इस प्रत्याशी को करें वोट

लोकसभा चुनाव:  इप्सेफ की कर्मचारियों से मतदान करने की अपील, कहा- इस प्रत्याशी को करें वोट

लखनऊ, अमृत विचार। इंडियन पब्लिक सर्विस इंप्लाइज फेडरेशन (इप्सेफ) ने देशभर के कर्मचारियों से शत प्रतिशत मतदान करने की अपील जारी की है। साथ ही यह भी कहा है कि जो दल कर्मचारियों की मांग को  पूरा करे। उसका समर्थन करना है। इसके अलावा लखनऊ में राजनाथ सिंह को वोट करने की अपील की है।

इप्सेफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीपी मिश्र ने देश भर के कर्मचारियों से अपील की है कि अपनी ताकत दिखाने के लिए लोकसभा निर्वाचन में परिवार सहित वोट अवश्य करें यदि चुनाव ड्यूटी में है तो बैलेट पेपर से वोट दें। वहीं परिवार से भी कहें की मतदान अवश्य करें। 

उन्होंने यह भी अपील की है कि जो उम्मीदवार दल इप्सेफ की मांगों को पूरा करने का वादा करें उसी को वोट दें। उन्होंने कहा कि लखनऊ लोकसभा सीट पर राजनाथ सिंह को समर्थन किया गया है। क्योंकि  राजनाथ सिंह देश भर के कर्मचारी व शिक्षकों की पीड़ा का समाधान निकालने का अथक प्रयास निरंतर करते रहते हैं। 

चुनाव बाद निकल सकता है तीन बड़े मुद्दों का हल

इण्डियन पब्लिक सर्विस इम्प्लाईज फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीपी मिश्र ने कुछ दिन पूर्व रक्षा मंत्री से मुलाकात कर आउटसोर्सिंग कर्मचारियों और स्थाई कर्मचारियों की समस्या के समाधान की बात कही थी। जिस पर राजनाथ सिंह ने चुनाव बाद इप्सेफ की तीनों मांगों को पूरा करने के लिए भरपूर सहयोग करने की बात कही थी।

इण्डियन पब्लिक सर्विस इम्प्लाईज फेडरेशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीपी मिश्र ने बताया कि इप्सेफ की तीन मांगें हैं, जिसमें पुरानी पेंशन बहाली, 8वें वेतन आयोग का गठन व आउटसोर्सिंग कर्मचारियों की सेवा सुरक्षा, पदवार न्यूनतम वेतन और नियमित पदों पर नियुक्तियों में वेटेज देन के लिए रक्षामंत्री से मुलाकात की। जिस पर राजनाथ सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने के कारण इस समय निर्णय नहीं लिया जा सकता है, लेकिन देश भर के कर्मचारी भलीभांति जानते हैं कि उनकी  मांगों पर हमेशा सहयोगात्मक दृष्टिकोण रहा है और रहेगा। मैं कर्मचारियों को अपने परिवार का अंग मानता हूँ। इसलिए उनकी समस्याओं का समाधान कराना मेरा कर्त्तव्य है। इस समय इतना ही कह सकता हूँ कि चुनाव समाप्त होने के बाद इप्सेफ की तीनों मांगों को पूरा करने के लिए भरपूर सहयोग करूंगा। 

वीपी मिश्र ने बताया था कि राजनाथ सिंह के प्रयास से ही पुरानी पेंशन बहाली के लिए केन्द्र के वित्त सचिव की अध्यक्षता में समिति गठित हुई थी, जिनकी संस्तुतियों पर केन्द्र सरकार को फैसला करना है। इस मुलाकात कि बाद ही इप्सेफ ने लोकसभा चुनाव में राजनाथ सिंह को समर्थन दिया है।

यह भी पढ़ें: मारपीट मामले में स्वाति मालीवाल का बयान दर्ज, पुलिस को बताया 13 तारीख का पूरा घटनाक्रम