WI vs UAE: वेस्टइंडीज ने यूएई को 78 रन से हराकर श्रृंखला में बनाई बढ़त

 WI vs UAE: वेस्टइंडीज ने यूएई को 78 रन से हराकर श्रृंखला में बनाई बढ़त

शारजाह। सलामी बल्लेबाजों ब्रेंडन किंग और जॉनसन चार्ल्स के अर्धशतक और दोनों के बीच पहले विकेट की शतकीय साझेदारी से वेस्टइंडीज ने दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में मंगलवार को यहां यूएई को 78 रन से हराकर तीन मैच की श्रृंखला में 2-0 की विजयी बढ़त बना ली। वेस्टइंडीज ने कप्तान के रूप में शाई होप और कोच के रूप में डेरेन सैमी ने यह पहली श्रृंखला जीती है। 

वेस्टइंडीज की टीम किंग के 64 और चार्ल्स के 63 रन और दोनों के बीच पहले विकेट की 129 रन की साझेदारी के बावजूद 49.5 ओवर में 306 रन पर आउट हो गई। वेस्टइंडीज के लिए केसी कार्टी (32), होप (23) और केवेम हॉज (26) अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे। 

ओडियन स्मिथ ने अंत में 24 गेंद में 37 रन की आक्रामक पारी खेलकर टीम का स्कोर 300 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। यूएई की तरफ से जहूर खान सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 44 रन देकर तीन विकेट चटकाए। अली नसीर, संचित शर्मा और अयान अफजल खान ने भी दो-दो विकेट हासिल किए। किंग ने 70 गेंद की अपनी पारी में चार चौके और चार छक्के मारे जबकि चार्ल्स ने 47 गेंद का सामना करते हुए आठ चौके और तीन छक्के जड़े।

 यूएई ने इसके जवाब में 95 रन पर ही पांच विकेट गंवा दिए थे लेकिन अली नसीर (57) और बासिल हमीद (49) के बीच छठे विकेट की 80 रन की साझेदारी से हार के अंतर को कम करने में सफल रही। मेजबान टीम ने सात विकेट पर 228 रन बनाए। वेस्टइंडीज की ओर से हॉज ने 46 जबकि रोस्टन चेस ने 49 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए। वेस्टइंडीज ने पहला एकदिवसीय मुकाबला 88 गेंद शेष रहते सात विकेट से जीता था।

ये भी पढ़ें:- US-India के बीच रणनीतिक व्यापार वार्ता, जो बाइडेन के निमंत्रण पर पीएम मोदी करेंगे अमेरिका की पहली राजकीय यात्रा

Post Comment

Comment List