Kichcha News: दावत के नाम पर धर्मांतरण का आरोप, हिरासत में चार लोग, दो फरार

Kichcha News: दावत के नाम पर धर्मांतरण का आरोप, हिरासत में चार लोग, दो फरार

किच्छा, अमृत विचार। कोतवाली अंतर्गत वार्ड-2 बंगाली कॉलोनी क्षेत्र स्थित एक घर में धर्मांतरण कराए जाने सनसनी फैल गई। सूचना पर पहुंचे भाजपाइयों ने विरोध में जमकर हंगामा किया। बंगाली कॉलोनी वार्ड 2 निवासी पूर्व ग्राम प्रधान राजकुमार कोली ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई की मांग की है। 

जानकारी के अनुसार, कोतवाली अंतर्गत वार्ड दो बंगाली कॉलोनी क्षेत्र में एक मकान में कुछ लोगों द्वारा प्रार्थना सभा के नाम पर धर्मांतरण किए जाने की सूचना पर तमाम लोग मौके पर पहुंच गए। हिंदूवादी कार्यकर्ता हीरा सरकार ने मामले की सूचना मिलने के बाद भाजपाइयों को मामले की जानकारी दी। 

सूचना मिलते ही भाजपा मंडल अध्यक्ष मनमोहन सक्सेना, पूर्व सभासद प्रह्लाद खुराना, भाजपा नेता राजीव सक्सेना, राकेश गुप्ता, पूर्व ग्राम प्रधान राजकुमार कोली, राजीव भारद्वाज, विशाल गुप्ता सहित तमाम भाजपाई मौके पर पहुंच गए। भाजपाइयों के मौके पर पहुंचने के बाद मामला तूल पकड़ गया। 

लोगों ने बताया कि आयोजकों द्वारा विगत 3 दिनों से प्रतिदिन टेंट लगाकर मांस आदि का खाना परोस कर स्थानीय लोगों को प्रार्थना सभा में आने का प्रलोभन दिया जा रहा है। इसी बीच मौके पर मौजूद विदेश में रहने वाली एक महिला एवं एक पुरुष मौके से फरार हो गए। 

घटना की सूचना पर कोतवाली पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच गई और 2 महिलाओं सहित चार लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लेकर कोतवाली ले आई। भाजपाइयों ने आरोप लगाया कि कुछ लोगों द्वारा क्षेत्र में प्रार्थना सभा एवं लोगों को शिक्षित करने के नाम पर धर्मांतरण का खेल खेला जा रहा है और सनातन धर्म संस्कृति के खिलाफ साजिश रची जा रही है। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म के विरुद्ध होने वाली किसी भी साजिश को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा। 

कार्यक्रम आयोजकों ने आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि उनके द्वारा अनपढ़ लोगों को शिक्षित करने के उद्देश्य से प्रार्थना सभा एवं कक्षाओं का आयोजन किया गया है। पुलिस ने कार्यवाही का भरोसा दिलाते हुए आक्रोशित भाजपाइयों को शांत कराया। कोतवाली पहुंचे भाजपाइयों ने आरोपियों के खिलाफ लिखित शिकायत देते हुए मामले की निष्पक्ष जांच कर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग की। 

एसपी सिटी मनोज कुमार एवं कोतवाली निरीक्षक धीरेंद्र कुमार ने बताया कि पकड़े गए संदिग्ध लोगों से पूछताछ करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी गई है और शिकायत सही पाए जाने के बाद आरोपियों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

यह भी पढ़ें- Ramnagar News: बार चुनाव-  आम सभा मे छाये चैम्बर व बार कक्ष के मुद्दे, मतदाताओं को रिझाने की हुई भरपूर कोशिश

ताजा समाचार

Kanpur: बिटकॉइन और क्रिप्टो करेंसी में निवेश करने के नाम पर करते ठगी...जालसाजी के लिए कॉल सेंटर भी बनवाया, सात आरोपी गिरफ्तार
Kanpur Crime: विवाद की जानकारी के बहाने बुला कर युवती की लूटी अस्मत...धमकी भी दी, आरोपी अधिवक्ता गिरफ्तार
लखीमपुर-खीरी: रोटरी क्लब के कार्यक्रम में 160 कृत्रिम हाथ वितरित
पीलीभीत: गर्मी ने बिकवा दिए 15 करोड़ के एसी-कूलर, मटकों की भी बढ़ी डिमांड...दामों में भी उछाल
world bicycle day special: सिर्फ यातायात का साधन ही नहीं, बल्कि एक जरूरी एक्सरसाइज इक्विमेंट का प्रतीक है साइकिल
Kanpur: आठ दिनों में फुंके तीन ट्रांसफार्मर...तीन सौ घरों की बिजली गुल, दस लोगों की जा चुकी जान, हाईवे जामकर कर लोगों ने किया प्रदर्शन