Kashipur News : काशीपुर ब्लड बैंक में कर्मचारियों का टोटा, काम हो रहा प्रभावित, जिम्मेदार अंजान

Kashipur News : काशीपुर ब्लड बैंक में कर्मचारियों का टोटा, काम हो रहा प्रभावित, जिम्मेदार अंजान

काशीपुर, अमृत विचार। राजकीय रक्तकोष काशीपुर में कर्मचारियों का टोटा होने से विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। दो संविदा कर्मचारियों के कंधों पर रक्तदान शिविर, कोविड-19 जांच, एचआईवी जांच आदि का जिम्मा है। बावजूद इसके बिना अवकाश लिए कर्मी निरंतर ड्यूटी करने को विवश हैं, लेकिन विभाग इस ओर कोई ठोस कदम उठाता नहीं दिख रहा है। 

दरअसल, एलडी भट्ट राजकीय चिकित्सालय परिसर में राजकीय रक्तकोष से काशीपुर समेत रामनगर, जसपुर, बाजपुर आदि क्षेत्रों को रक्त मुहैया कराया जाता है। सरकारी अस्पताल में तीन स्थायी लैब तकनीशियन के पद स्वीकृत हैं। इनमें से अस्पताल के नमूना कक्ष में एक पद पर कर्मी कार्यरत है। रक्तकोष में तैनात दो स्थायी लैब तकनीशियन का  काफी समय पहले स्थानांतरण हो चुका है। इनके बदले आज तक नियमित कर्मी की तैनाती नहीं हो सकी है। 

ब्लड बैंक में तैनात चार संविदा प्रयोगशाला प्राविधिज्ञ कार्य कर रहे थे, लेकिन इनमें से भी दो कर्मियों के चिकित्सा अवकाश पर होने की की सूचना है। अब सिर्फ रक्तकोष दो संविदा प्रयोगशाला प्राविधिज्ञ के भरोसे चल रहा है। दोनों कर्मी बिना किसी अवकाश के निरंतर अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

वहीं, वर्षों बाद एचआईवी जांच केंद्र में एक एलटी की नियुक्ति हुई थी जो किरक्तकोष में सेवा दे रहे थे। जिससे एचआईवी की जांच प्रभावित हो रही थी। लेकिन 2 माह के भीतर वह भी संविदा सेवा से त्यागपत्र दे गए। आलम यह है कि अब एचआईवी जांच, कोविड-19 जांच आदि का जिम्मा भी रक्तकोश पर आ गया है। ऐसे में रक्तकोष के बाहर आयोजित होने वाले रक्तदान शिविर के लिए भी एलटी उपलब्ध नहीं है। 

यह भी पढ़ें- Kashipur News : अब रोडवेज बसों में टिकट काटेंगे PRD जवान, ट्रेनिंग के लिए भेजा