भाजपा को नहीं हराया तो खराब हो सकते हैं देश के हालात: सतपाल मलिक

भाजपा को नहीं हराया तो खराब हो सकते हैं देश के हालात: सतपाल मलिक

अलवर। जम्मू कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सतपाल मलिक ने कहा है कि अगर देश में चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को नहीं हराया तो देश के हालात और भी खराब हो सकते हैं। श्री मलिक आज अलवर में पत्रकारों से बात कर रहे थे। मणिपुर हिंसा के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि नार्थ ईस्ट में भाजपा इसी राज्य में चुनाव जीती और वर्तमान में वहां आगजनी से लोगों एवं घरों को जलाए जा रहे हैं जैसी घटनाएं हो रही हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहां है, इस संबंध में एक बार भी उन्होंने कुछ नहीं बोला और ना ही वहां एक बार भी गए है क्योंकि जब अपना राज्य जल रहा है तो ऐसी स्थिति में अमरीका जाने से क्या फायदा। 

दिल्ली में जंतर मंतर पर महिला पहलवानों के आंदोलन को लेकर उन्होंने कहा जब वह पदक जीतकर आती हैं तो प्रधानमंत्री उन्हें चाय पर बुलाते हैं लेकिन जब वह आरोप लगाती हैं तो उनकी कोई सुनवाई नहीं होती। उन्होंने कहा कि उनके साथ जो कुछ हुआ है वह गलत है और हरियाणा की खाप पंचायत उनके साथ हैं या नहीं इसमें तो मैं कुछ नहीं कह सकता लेकिन मैं व्यक्तिगत रूप से उनके साथ हूं और मैं चाहता हूं कि सभी पहलवान राजस्थान में भी आये और भाजपा की असलियत को बताएं।

 उन्होंने कहा कि अगर पहलवान राजस्थान में आकर उनकी सरकार के खिलाफ सभा करें तो निश्चित रूप से केंद्र सरकार के लिए यह शर्मनाम हो सकता है। उन्होंने कहा कि वह ना तो किसी पार्टी में जाएंगे। ना ना ही वह चुनाव लड़ेंगे यह जरूर है कि जो अच्छे प्रत्याशी होंगे उनके लिए प्रचार करेंगे। राजस्थान की राजनीति के संबंध में उन्होंने कहा कि श्रीमती वसुंधरा राजे अच्छी उम्मीदवार हैं लेकिन भाजपा उनको लाएगी नहीं। वसुंधरा के बिना राजस्थान में भाजपा आयेगी नहीं।

गहलोत-पायलट विवाद पर उन्होंने कहा कि ये उनका आपसी विवाद है। लगभग 40 विधायक जाट समाज के जीत कर आने के बाद भी मुख्यमंत्री नहीं बनने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस बार विशेष ध्यान रखेंगे। जाट विधायको को उनकी संख्या के आधार पर प्रतिनिधित्व मिले और मुख्यमंत्री पद की दावेदारी की जानी चाहिए। 

ये भी पढे़ं- केंद्र ने सीवाई-टीबी इंजेक्शन के सरकारी प्रयोगशालाओं में परीक्षण की आवश्यकता समाप्त की: सूत्र