रानीखेतः स्टेरॉयड इंजेक्शन से बिगड़ी युवक की तबियत, ट्रेनर के खिलाफ तहरीर, जांच में जुटी पुलिस 

रानीखेतः स्टेरॉयड इंजेक्शन से बिगड़ी युवक की तबियत, ट्रेनर के खिलाफ तहरीर, जांच में जुटी पुलिस 

रानीखेत, अमृत विचार। गनियादयोली स्थित एक निजी प्रशिक्षण केंद्र में युवकों को सेना भर्ती के लिए स्टेरॉयड शक्ति वर्धक दवा के इंजेक्शन लेने की सलाह देने का मामला प्रकाश में आया है। इंजेक्शन से एक युवक की तबीयत बिगड़ने पर उसे राजकीय अस्पताल में भर्ती किया गया। वहीं मामले में संचालक ने आरोपी ट्रेनर के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी है। सेना में भर्ती के लिए युवकों को स्टेरॉयड दिए जाने का मामला नगर में चर्चा का विषय बना है।

यह भी पढ़ें- उत्तराखंड में बारिश के साथ आपदा का कहर जारी, यहां पर हुई 400 बकरियों की मौत

गनियादयोली स्थित एक निजी प्रशिक्षण संस्थान में सेना में भर्ती के लिए युवाओं को प्रशिक्षण दिया जाता है। मिली जानकारी के अनुसार नियमित ट्रेनर की गैरमौजूदगी में संचालक ने अस्थाई व्यवस्था के तहत गरमपानी निवासी रविकुमार को ट्रेनर को तैनात किया। विगत 18 जून को केंद्र में प्रशिक्षण लेने वाले रामनगर के एक युवक की तबीयत अचानक बिगड़ गई। उसे नागरिक अस्पताल में भर्ती कराया गया। बताया जा रहा है कि स्थाई प्रशिक्षक ने उसे शक्ति बढ़ाने के लिए स्टेरॉयड इंजेक्शन लेने के लिए प्रेरित किया। 

इंजेक्शन लेने के बाद जब युवक की तबीयत बिगड़ी तो प्रशिक्षक वहां से लापता हो गया। आरोप है कि अस्थाई ट्रेनर ने 6 युवकों से स्टेरॉयड इंजेक्शन के लगभग 30 हजार रुपये भी वसूले थे। इंजेक्शन से एक युवक का स्वास्थ्य बिगड़ने पर मामला प्रकाश में आया। वहीं मामले में संचालक ने आरोपी ट्रेनर के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। वहीं नगर में चर्चा है कि बिना चिकित्सक की अनुमति के बिना बाजार में स्टेरॉयड खुलेआम बिकना एक गंभीर मामला है। 

यह भी पढ़ें- चंपावत का गोल्ज्यू मेला होगा राजकीय मेला, सीएम धामी ने किया ऐलान