पंजाब परिवहन और पीआरटीसी के अनुबंधित कर्मचारी हड़ताल पर, सड़कों से नदारद दिखी बसें

पंजाब परिवहन और पीआरटीसी के अनुबंधित कर्मचारी हड़ताल पर, सड़कों से नदारद दिखी बसें

चंडीगढ़। पंजाब परिवहन और पेप्सू सड़क परिवहन निगम (पीआरटीसी) में अनुबंध पर काम करने वाले कर्मचारी अपनी वेतन वृद्धि समेत अन्य मांगों को लेकर मंगलवार को हड़ताल पर चले गए हैं। हड़ताल की वजह से संगरूर, लुधियाना और पटियाला समेत कई जगहों पर बड़ी संख्या में यात्री बस स्टैंड पर खड़े दिखे।

ये भी पढ़ें - जम्मू-कश्मीर : कुलगाम जिले में मुठभेड़, एक आतंकवादी ढेर 

‘पंजाब परिवहन, पनबस, पीआरटीसी कॉन्ट्रैक्ट वर्कर्स यूनियन’ के सचिव गुरविंदर सिंह ने कहा कि राज्य में सभी 27 बस स्टैंड पर धरना दिया जा रहा है। अनुबंध पर कार्य कर रहे कर्मचारी राज्य सरकार से अपने वार्षिक वेतन में पांच प्रतिशत की बढ़ोतरी की मांग कर रहे हैं। सिंह ने कहा कि राज्य सरकार ने हमसे बढ़ोतरी का वादा किया था लेकिन अभी तक इसे लागू नहीं किया है।

प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों ने काले झंडे लहराते हुए राज्य सरकार के खिलाफ नारे लगाए और चेतावनी दी कि मांगें पूरी ना होने पर विरोध प्रदर्शन तेज किया जाएगा। हड़ताल से यात्रियों को असुविधा हो रही है।

अधिकतर यात्रियों को हड़ताल की जानकारी नहीं थी। संगरूर में बस स्टैंड पर खड़े एक यात्री ने कहा कि वह पिछले 25 मिनट से राज्य द्वारा संचालित बस का इंतजार कर रहा है लेकिन ''एक भी बस नहीं आई।'' लुधियाना में एक महिला यात्री ने कहा कि वह जालंधर जाने के लिए बस का इंतजार कर रही है लेकिन एक भी बस नहीं आई।

ये भी पढ़ें - मणिपुर सरकार करेगी कार्यालय नहीं आने वाले कर्मचारियों पर ‘काम नहीं तो वेतन नहीं’ नियम लागू 

ताजा समाचार

पाकिस्तान में सपा, कांग्रेस ‘इंडिया गठबंधन के लिए दुआ मांगी जा रही है : नरेन्‍द्र मोदी
Exclusive: नई सड़कों की सुरक्षा करेंगे कानपुर नगर निगम के 12 अभियंता, जोनवार अधिकारियों की होगी जिम्मेदारी, विभागों से मांगी गई NOC
अयोध्या: कमरे में फंदे से लटकता मिला युवक का शव
गोंडा: ओवर लोडिंग से हांफ रहे बिजली उपकेंद्र, रोस्टिंग के सहारे बिजली आपूर्ति
निर्देश: अब विद्यालय अवधि में शैक्षिक संगठन के कार्यक्रमों से दूर रहेंगे शिक्षक, बच्चों की पढ़ाई पर ही करना होगा फोकस
प्रधानमंत्री मोदी ने मुजरा शब्द का इस्तेमाल कर बिहार का अपमान किया- मल्लिकार्जुन खड़गे