Kedarnath Heli Service: तीन जुलाई से खुलेगा पोर्टल, 8 जुलाई से शूर होगी बुकिंग

Kedarnath Heli Service: तीन जुलाई से खुलेगा पोर्टल, 8 जुलाई से शूर होगी बुकिंग

देहरादून, अमृत विचार। तीन जुलाई से केदारनाथ हेली सेवा के लिए आईआरसीटीसी का पोर्टल खुलेगा। 8 से 31 जुलाई तक यात्रीगण हेली सेवा के लिए टिकट बुकिंग कर सकते हैं। मानसून सीजन के आगमन को देखते हुए कई कंपनियों द्वारा हेली सेवा बंद कर दी गयी है।

वर्तमान में आर्यन और हिमालयन एविएशन की सेवाएं संचालित हैं। इस बार केदारनाथ धाम के लिए 25 अप्रैल से गुप्तकाशी, सिरसी, फाटा हेलीपैड से हेली सेवा का संचालन शुरू किया गया था। 30 जून तक हेलीकाप्टर से 61,967 यात्री केदारनाथ पहुंचे। हेली कंपनियों ने लगभग 10,956 शटल की है।

उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण (यूकाडा) की ओर से हेली सेवा की बुकिंग के लिए चरणबद्ध स्लॉट खोले गए। सात जुलाई तक हेली सेवा के टिकटों की बुकिंग फुल है। आईआरसीटीसी ने तीन जुलाई से बुकिंग पोर्टल खोलने की जानकारी दी है, जिसमें आठ से 31 जुलाई तक की यात्रा के लिए बुकिंग की जाएगी।

 
मानसून के चलते सेवाएं स्थगित

ट्रांस भारत, पवन हंस, ग्लोबल विक्ट्रा, ऐरो एविएशन कंपनी ने मानसून के चलते हेली सेवा का संचालन बंद कर दिया है, जबकि केदारनाथ हेलीपैड पर हेलीकॉप्टर हादसे के बाद क्रिस्टल कंपनी की सेवाएं पहले से ही बंद हैं। डीजीसीए ने क्रिस्टल एविएशन को हेली सेवा की अनुमति नहीं दी है। वर्तमान में आर्यन और हिमालयन कंपनी की सेवा उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें: गदरपुर: बिना पानी के ग्रामीणों को भेजा 4000 हजार का बिल
 

 

ताजा समाचार