लखनऊ और बाराबंकी में जेएसवी ग्रुप के ठिकानों पर IT की Raid 

लखनऊ और बाराबंकी में जेएसवी ग्रुप के ठिकानों पर IT की Raid 

लखनऊ, अमृत विचार। यूपी की राजधानी लखनऊ और बाराबंकी जिले में आयकर विभाग ने गुरुवार को बड़ी छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया है। सूत्रों के अनुसार मशहूर जेएसवी ग्रुप के कई ठिकानों पर रेड की गई है। गौरतलब है कि जयशंकर वर्मा इस ग्रुप के संस्थापक हैं और लखनऊ में ग्रुप का हुण्डई, रेंज रोवर का शोरूम है।

बताया जा रहा है कि अप्रैल माह में गैलेंट ग्रुप के 32 ठिकानों पर रेड हुई थी। जिसमें तकरीबन एक हजार करोड़ के टैक्स चोरी का मामला सामने आया था। बताया जा रहा है कि गैलेन्ट ग्रुप पर हुई छापेमारी से जेएसवी ग्रुप का भी कनेक्शन है। फिलहाल आयकर विभाग की टीम ग्रुप के ठिकानों पर दस्तावेज इकठ्ठा कर रही है।  

बताते चलें कि जेएसवी ग्रुप लिक्वर डिस्ट्रीब्यूशन, फर्नीचर निर्माण समेत कई काम करता है। जेएसवी हुंडई डिवीजन के तहत उसकी डीलरशिप भी है। बताया जा रहा है कि कंपनी का टर्नओवर 310 करोड़ रुपये सालाना है। 

गोयल बिल्डर के ठिकाने पर भी हुई रेड 
राजधानी में गोयल बिल्डर के ठिकानों पर भी गुरुवार को आईटी की रेड हुई है। सूत्रों के अनुसार बिल्डर अमित गोयल के ठिकानों पर छापेमारी में करोड़ों के जेवर और कैश बरामद हुआ है। बताया जा रहा है कि अमित गोयल मुख़्तार अंसारी का करीबी है और सम्भावना जताई जा रही है कि माफिया के काले धन को उसने अपने धंधे में इन्वेस्ट किया है। 

ये भी पढ़ें - मध्यप्रदेश की घटना को लेकर सपा और बसपा ने भाजपा पर साधा निशाना 

ताजा समाचार

Unnao News: अफसरों की उदासीनता की भेंट चढ़ गए बीते वर्ष रोपे गए पौधे...जंग लगा ताला कर रहा चुगली
संगमनगरी में हुआ UP बोर्ड के मेधावियों का सम्मान, दिब्यकांत शुक्ल बोले- बच्चों में शिक्षा के साथ संस्कार की जरूरत
अपनी तकदीर के खुद मालिक हैं रोहित शर्मा, अगले साल का कौन जानता है : मार्क बाउचर
आप नेता आतिशी का दावा, बीजेपी ने मालीवाल को ‘ब्लैकमेल’ कर केजरीवाल के खिलाफ साजिश में किया शामिल
भीमताल: अराजक तत्वों ने फूंकी चेकपोस्ट के अंदर रखी स्कूटी
Weather Forecast Kanpur: तेज धूप और उमस भरी गर्मी से लोग परेशान, मौसम विभाग ने आंधी और 21 मई तक हीटवेव का अलर्ट किया जारी