IND vs WI ODI Series : भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज टीम में हेटमायर और थॉमस की वापसी, पूरन-होल्डर उपलब्ध नहीं

IND vs WI ODI Series : भारत के खिलाफ वेस्टइंडीज टीम में हेटमायर और थॉमस की वापसी, पूरन-होल्डर उपलब्ध नहीं

सेंट जोंस। मेजबान वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ गुरुवार से बारबाडोस में शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए आक्रामक बल्लेबाज शिमरोन हेटमायर और तेज गेंदबाज ओशाने थॉमस को टीम में वापस बुलाया है। क्रिकेट वेस्टइंडीज की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार पूर्व कप्तान निकोलस पूरन और हरफनमौला खिलाड़ी जेसन होल्डर चयन के लिए उपलब्ध नहीं है, जबकि चोटिल हरफनमौला कीमो पॉल का भी चयन नहीं हुआ है।

तेज गेंदबाज जेडन सील्स और लेग स्पिनर यानिक कारिया ने सर्जरी के बाद रिहैबिलिटेशन पूरा कर लिया है और 15 सदस्यीय टीम में उनकी वापसी हुई हैं। चोट से उबरने के बाद बाएं हाथ के स्पिनर गुडाकेश मोती को भी टीम में जगह दी गयी है। बडे शॉट लगाने में माहिर हेटमायर ने लगभग एक साल के बाद किसी भी प्रारूप में कैरेबियाई टीम में वापसी कर रहे है। उन्होंने अपना पिछला एकदिवसीय जुलाई 2021 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ था। चयन के लिए खुद को उपलब्ध कराने के बावजूद उन्हें विश्व कप क्वालीफायर की टीम में जगह नहीं दी गयी थी।

थॉमस ने वेस्टइंडीज के लिए अपना पिछला मैच दिसंबर 2021 में खेला था। मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने कहा, ‘‘हम ओशाने और शिमरोन का टीम में फिर से स्वागत करते हैं। दोनों ने पहले भी कुछ सफलता के साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेला है। हमें विश्वास है कि वे इस टीम में अच्छी तरह से फिट होंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘ ओशेने के पास नयी गेंद से विकेट लेने की क्षमता है जबकि शिमरोन की बल्लेबाजी की शैली बीच के ओवरों में टीम के लिए मददगार होगी। वह ‘फिनिशर’ की भूमिका भी निभा सकते हैं।’’

इस साल मई में एकदिवसीय विश्व कप क्वालीफायर में निराशाजनक प्रदर्शन करने के बाद वेस्टइंडीज की टीम पहली बार 50 ओवर के प्रारूप में खेलेगी। वेस्टइंडीज क्वालीफायर में भारत में खेले जाने वाले विश्व कप का टिकट पक्का करने में नाकाम रहा था। श्रृंखला के तीनों एकदिवसीय मैच 27, 29 जुलाई और एक अगस्त को खेले जायेंगे।

 वेस्टइंडीज टीम: शाई होप (कप्तान), रोवमैन पॉवेल (उप कप्तान), एलिक अथानाजे , यानिक कारिया, कीयासे कार्टी, डोमिनिक ड्रेक्स, शिमरोन हेटमायर, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, जेडेन सील्स, रोमारियो शेफर्ड, केविन सिंक्लेयर, ओशाने थॉमस। 

ये भी पढ़ें : IND vs WI : मोहम्मद सिराज ने शानदार तरीके से इस तेज गेंदबाजी इकाई का नेतृत्व किया, रोहित शर्मा ने की तारीफ