लखनऊ: रेलवे ने पटरी किनारे खाली कराई अतिक्रमण की जमीन, 34 आशियाने किए जमींदोज

लखनऊ: रेलवे ने पटरी किनारे खाली कराई अतिक्रमण की जमीन, 34 आशियाने किए जमींदोज

अमृत विचार, लखनऊ। राजधानी लखनऊ में अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई के तहत रेलवे ने गुरूवार को अतिक्रमण की गई रेलवे की जमीन को खाली करा दिया। रेलवे प्रशासन ने कैंट क्षेत्र स्थित बंदरिया बाग रेलवे ट्रेक के बगल में अवैध तरीके से बने 34 मकानों को बुलडोजर से जमींदोज कर दिया। वहीं रेलवे के कई अधिकारियों समेत मौके पर भारी संख्या में आरपीएफ और जीआरपी बल मौजूद रहा।

बता दें कि कैंट क्षेत्र के बंदरिया बाग रेलवे क्रॉसिंग के पास रेलवे पटरी के बगल कई लोगों ने रेलवे की जमीन पर अवैध तरीके से घर बना रखा है। वहीं इस अवैध अतिक्रमण को हटाने के लिए रेलवे काफी लंबे समय से वहां रह रहे लोगों को नोटिस भेजता रहा। लेकिन वहां रहने वाले लोगों ने न ही निर्माण हटाया और न ही रेलवे की जमीन खाली की। जिसको लेकर रेलवे ने गुरुवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध बने मकानों को बुलडोजर से जमींदोज कर दिया।

एडीईएम आरती मीणा के निर्देशन में चले इस अभियान में कुल 34 घरों को बुलडोजर से गिराया गया। जिनमें से 15 पक्के मकान थे और 19 झोपड़पट्टी थी। रेलवे की कार्रवाई के दौरान के वहां रहने वाले लोग बेबसी के साथ अपने टूटते हुए आशियाने को देख रहे थे। रेलवे की इस कार्रवाई के दौरान मौके पर कई रेल अधिकारी मौजूद थे। इसके अलावा सुरक्षा के मद्देनजर भारी संख्या में जीआरपी और आरपीएफ के जवान भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें:- UP Madarsa Board Result 2023: मदरसा शिक्षा बोर्ड का रिजल्ट जारी, छात्राओं ने मारी बाजी