पाकिस्तान में भीषण रेल हादसा : कराची से रावलपिंडी जा रही हजारा एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 25 लोगों की मौत...150 से अधिक घायल

पाकिस्तान में भीषण रेल हादसा : कराची से रावलपिंडी जा रही हजारा एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 25 लोगों की मौत...150 से अधिक घायल

इस्लामाबाद । पाकिस्तान में भीषण रेल हादसा हुआ है। कराची से रावलपिंडी जा रही हजारा एक्सप्रेस की 10 बोगियां पटरी से उतर गई, जिसमें अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 150 से अधिक लोग घायल हो गए। इनमें से 31 की हालत गंभीर बताई गई है। रिपोर्ट के अनुसार, घायलों को नवाबशाह के पीपुल्स मेडिकल अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया।

प्रशासन बचाव अभियान चला रहा है और आसपास के अस्पतालों में आपातकाल घोषित कर दिया गया है। ट्रेन के पटरी से उतरने का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है। जियो टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, यह दुर्घटना रविवार को शहजादपुर और नवाबशाह के बीच स्थित सहारा रेलवे स्टेशन के पास हुई। ट्रेन कराची से रावलपिंडी जा रही थी।

हादसे के बाद कराची की तरफ जाने वाली तमाम ट्रेन रोक दी गईं। अफसरों ने बताया कि इस हादसे से दोनों तरफ की लाइनें टूट गई हैं और इन्हें रीस्टोर करने में काफी वक्त लग सकता है। सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह ने घटना में मारे गए लोगों पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने नवाबशाह के डिप्टी कमिश्नर को घायलों को तत्काल चिकित्सा सहायता प्रदान करने का निर्देश दिया।

ये भी पढ़ें : Earthquake in china : चीन के शानदोंग प्रांत में भूकंप, 21 लोग घायल...100 से अधिक इमारतें ढहीं