रुद्रपुर: ठगी पीड़ित परिवार ने किया डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन

बुडस एक्ट के उल्लंघन का लगाया आरोप

रुद्रपुर: ठगी पीड़ित परिवार ने किया डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन

मांगें पूरी नहीं होने पर दी आंदोलन की चेतावनी

रुद्रपुर, अमृत विचार। केंद्र सरकार के बुडस एक्ट का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए ठगी पीड़ित जमाकर्ता परिवार संगठन के पदाधिकारियों ने डीएम कार्यालय पर सांकेतिक प्रदर्शन किया। उन्होंने ज्ञापन सौंपते हुए शासनादेश को धरातल पर उतारने की मांग की। आगाह किया कि यदि प्रशासन ने जल्द ही सर्वे का कार्य शुरू नहीं किया तो आंदोलन किया जाएगा।

पदाधिकारियों का कहना था कि देश भर में कई फाइनेस,पॉलिसी बैंकों के डूब जाने के बाद केंद्र सरकार ने वर्ष 2019 में बुडस एक्ट बनाया था। जिसमें ठगी या फिर बैंकों में जमाकर्ताओं के पैसे को 180 दिनों में दो से तीन गुना वापिस करने का शासनादेश पारित किया था। साथ ही प्रदेश सरकारों को आदेशित किया था कि जिलाधिकारी सक्षम अधिकारी नियुक्त कर जमाकर्ताओं की जमा राशि का आंकलन कर रिपोर्ट तैयार करें और इसके लिए एक सर्वे टीम बनाया जाए।

उनका कहना था कि न्याय को लेकर ठगी पीड़ित जमाकर्ता परिवार संगठन का गठन किया और देश भर में यात्रा निकाली गई। बावजूद इसके अभी तक जिले में कोई सर्वे या फिर सक्षम अधिकारी नियुक्त नहीं किया गया। इस मौके पर जिला संयोजक प्र भारी ओएस भाष्कर, शिवकुमार, फरमानी बेगम, एसके शर्मा, शंभू मंडल, शिव कुमार आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: काशीपुर: अवैध हथियारों की बड़ी फैक्ट्री का किया भंडाफोड़, दो गिरफ्तार