रामनगर: अतिक्रमण हटाने के विरोध में शहर बंद का ऐलान       

दोनों व्यापार मंडलों ने दिया समर्थन  

रामनगर: अतिक्रमण हटाने के विरोध में शहर बंद का ऐलान       

रामनगर, अमृत विचार। अतिक्रमण हटाओ अभियान के विरोध में शनिवार को रामनगर बन्द का ऐलान विभिन्न संगठनों द्वारा लिया गया है। बन्द को नगर के दोनों व्यापार मंडल प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल, देवभूमि व्यापार मंडल का रामनगर बंद का समर्थन दिया है।

बता दें कि नेशनल हाईवे, वन विभाग, सिंचाई विभाग, नगर पालिका व केंद्र तथा राज्य सरकार द्वारा दुकानदारों एवं आवासों को उजाड़े जाने के खिलाफ 2 सितंबर शनिवार को रामनगर बंद की घोषणा की गई है। रामनगर बंद को नगर के दोनों व्यापार मंडल प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष दिनेश चंद्र, देवभूमि व्यापार मंडल के अध्यक्ष मनिन्दर सिंह सेठी ने पूर्ण समर्थन किया है।

अतिक्रमण अभियान से प्रभावित रामनगर क्षेत्र के दुकानदारों, टेंपो चालकों, फड़-खोखा व्यवसायियों, वन ग्राम व गोट-खत्ता खत्ता वासियों व विभिन्न सामाजिक, राजनीतिक छात्र व किसान संगठनों के प्रतिनिधियों की लखनपुर चौक पर हुई बैठक में उक्त निर्णय लिया गया तथा 2 सितंबर को प्रातः 9 बजे से बंद को सफल बनाने के लिए लखनपुर चौक से जुलूस निकालने जाने की की घोषणा की गई।  बंद को सफल बनाने के लिए जुलूस निकालकर जनसंपर्क भी किया गया।

बैठक में शामिल प्रतिनिधियों ने सरकार से अतिक्रमण विरोधी अभियान तत्काल रोकने की मांग की है तथा कहा कि जो व्यक्ति जिस जगह पर रहकर कारोबार कर रहा है या निवास कर रहा है सरकार उसे वहीं पर मालिकाना अधिकार प्रदान करें और यदि किसी को हटाया जाना बेहद जरूरी है तो पहले उसके पुनर्वास की व्यवस्था की जाए, उसके बाद ही किसी व्यक्ति को कहीं से हटाया जाए।

वक्ताओं ने कहा कि सरकार के इस अतिक्रमण के नाम पर जनता को उजाड़े जाने अभियान से रामनगर ही नहीं बल्कि समूचे प्रदेश एवं देश में करोड़ों लोग बेघर और बेरोजगार भी होकर दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। मोदी सरकार ने वादा किया था कि हर वर्ष दो करोड़ लोगों को रोजगार दिया जाएगा। परंतु सरकार लोगों को रोजगार देने की जगह उन्हें उजाड़ कर बेरोजगार बना रही है। 

बैठक में उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी के महासचिव प्रभात ध्यानी, समाजवादी लोकमंच के संयोजक मुनीष कुमार, किसान संघर्ष समिति के संयोजक ललित उप्रेती, वन पंचायत संघर्ष मोर्चा के मोहम्मद सफी, इंकलाबी मजदूर केंद्र के पंकज कुमार, सर्वोदय मंडल के अध्यक्ष इस्लाम हुसैन, मनमोहन अग्रवाल,राज्य आंदोलनकारी नवीन नैथानी, महेश जोशी, मोहम्मद आसिफ, सूरज सैनी, भुवन, चंद्रशेखर जोशी, प्रदीप शर्मा, दीप चंद्र, कुबेर दत्त,शिशुपाल सिंह, शहजाद ,पंकज अग्रवाल ,कृपाल सिंह, सुरेश चंद्र सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें: हल्द्वानी: आउटसोर्स कर्मियों का धरना दूसरे दिन भी जारी