किच्छा: फर्जी दस्तावेज के आधार पर नौकरी पाने वाली फरार महिला हुई गिरफ्तार

किच्छा: फर्जी दस्तावेज के आधार पर नौकरी पाने वाली फरार महिला हुई गिरफ्तार

किच्छा, अमृत विचार। फर्जी दस्तावेज के आधार पर स्वास्थ्य विभाग में परिवार नियोजन काउंसलर पद पर संविदा पर नियुक्ति पाने वाली फरार आरोपी महिला को पुलिस ने सूचना के आधार पर दबोच लिया। करीब एक वर्ष पूर्व रिपोर्ट दर्ज होने के बाद से आरोपी महिला फरार चल रही थी।

फिलहाल पुलिस ने सूचना के आधार पर महिला को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया कर दिया है। जानकारी के अनुसार  सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र किच्छा के चिकित्सा अधीक्षक ने विगत 18 अक्टूबर 2022 को किच्छा  कोतवाली पुलिस को लिखित शिकायत देते हुए बताया कि ग्राम धाधा फॉर्म, हसनपुर, पोस्ट ऑफिस उत्तम नगर, तहसील किच्छा निवासी श्री मति देवेंद्र कौर द्वारा फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर संविदा की नौकरी प्राप्त की गई।

दर्ज रिपोर्ट में कहा गया कि इंटरमीडिएट के अभिलेखों के कूटरचित एवं फर्जी तरीके से प्रस्तुत कर आरोपी देवेंद्र कौर ने परिवार नियोजन काउंसलर पद पर नियुक्ति पाई। इंटरमीडिएट के अभिलेखों की जांच के दौरान भीखम प्रसाद स्मारक दलित इंटर कॉलेज, सलेमपुर (देवरिया) उत्तर प्रदेश के प्रधानाचार्य द्वारा प्रमाण पत्रों  के फर्जी होने का सत्यापन किया गया।

शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद संविदा पर नौकरी पाने वाली आरोपी देवेंद्र कौर फरार हो गई। कोतवाली निरीक्षक धीरेंद्र कुमार ने बताया कि आरोपी देवेंद्र कौर द्वारा वर्ष 2013 में इंटरमीडिएट के फर्जी शैक्षिक दस्तावेजों के आधार पर स्वास्थ्य विभाग में परिवार नियोजन काउंसलर के पद पर संविदा में नियुक्ति पाई गई थी तथा जांच के बाद दस्तावेजों के फर्जी होने का मामला प्रकाश में आया। उन्होंने बताया कि रिपोर्ट दर्ज होने के बाद से देवेंद्र कौर  लगातार फरार चल रही थी।

पुलिस टीम ने सूचना के आधार पर नैनीताल रुद्रपुर हाईवे पर जिला न्यायालय के सामने से देवेंद्र कौर को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस द्वारा महिला को न्यायालय में पेश किए जाने के बाद न्यायालय के निर्देश पर आरोपी महिला को 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में हल्द्वानी जेल भेज दिया गया। आरोपी को पकड़ने वाली पुलिस टीम में वरिष्ठ उप निरीक्षक विनोद फर्त्याल, पुलिस कर्मी बृजमोहन सिंह एवं महिला पुलिसकर्मी गीता शामिल रहे।