एशियन गेम्स 2023: चीन में एबाद अली ने लहराया अयोध्या का परचम, पुरुष नौकायन में झटका कांस्य पदक

एशियन गेम्स 2023: चीन में एबाद अली ने लहराया अयोध्या का परचम, पुरुष नौकायन में झटका कांस्य पदक

अयोध्या,अमृत विचार। चीन में चल रहे एशियाई खेलों में मूल रूप से अयोध्या के निवासी एबाद अली ने पुरुष नौकायन में कांस्य पदक हासिल किया है। उन्होंने यह कास्य पदक विंडसर्फिंग में हासिल किया है। चीन के निंगबो में चल रहे 19वें एशियाई खेलों में एबाद अली ने 26 सितम्बर को जियांग शान सेलिंग सेंटर में पुरूषों की आरएस एक्स क्लास फाइनल रेस में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक हासिल किया है।

प्रतियोगिता में दूसरा स्थान हासिल करने वाले एबाद अयोध्या के मया ब्लाक क्षेत्र के मूल निवासी हैं। वह भारतीय सेना के इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल इंजीनियर्स विंग में हवलदार के पद पर तैनात हैं। प्रारम्भिक जानकारी के अनुसार 29 वर्षीय एबाद अली वर्तमान में भोपाल में तैनात हैं। उन्होंने विंडसर्फिंग स्पर्धा के लिए 2015 से कड़ा प्रशिक्षण लेफ्टिनेंट आशुतोष त्रिपाठी के संरक्षण में शुरु किया और लगातार प्रगति करते गए।

नौकायन में बेहद कठिन माने जाने वाले इस गेम में उन्होंने अपनी सहनशक्ति और कड़ी मेहनत से यह मुकाम हासिल किया है। बुधवार को उनके छोटे भाई रियासत अली ने दूरभाष पर बताया कि एबाद की इस उपलब्धि से पूरे परिवार में खुशी का माहौल है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को एशियाई खेलों से आई सूचना के बाद अब एबाद के भारत लौटने का इंतजार है। उन्होंने बताया कि फिलहाल पूरा परिवार भोपाल में रह रहा है।

ये भी पढ़ें -प्रयागराज : सरकार को बांके बिहारी मंदिर के आंतरिक मामलों तथा दान के पैसों को न छूने का निर्देश